September 26, 2024

शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत, सेंसेक्स 61100 के पार खुला, अडानी ग्रुप के कई शेयर आज भी लुढ़के

0

 नई दिल्ली

शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत के कारण आज सेंसेक्स 61100 के ऊपर खुला। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 94 अंकों की तेजी के साथ 61097 के स्तर पर था तो निफ्टी 17 अंक ऊपर 17961 के स्तर पर कारोबार कर रहा था। अडानी ग्रुप के कुछ स्टॉक्स में तेजी तो अधिकतर में गिरावट देखने को मिल रही है। आज शुरुआती कारोबार में ही अडानी ग्रीन, अडानी ट्रांसमिशन, अडानी एंटरप्राइजेज, अडानी गैस, अडानी पोर्ट और अंबुजा सीमेंट लुढ़क गए। वहीं, अडानी पावर और अडानी विल्मर में तेजी दिख रही थी।

बता दें सेंसेक्स आज 110 अंक चढ़कर 61,112 के स्तर पर खुला था। जबकि, निफ्टी ने 17965 के स्तर से कारोबार की शुरुआत की थी। शुरुआती कारोबार में आयशर मोट्रस, अल्ट्राटेक सीमेंट, भारती एयरटेल, हिंदुस्तान यूनिलीवर और पावरग्रिड निफ्टी टॉप गेनर और सिप्ला, अडानी एंटरप्राइजेज, अडानी पोर्ट्स, विप्रो और नेस्ले के शेयर टॉप लूजर की लिस्ट में थे।

कैसी रहेगी इस सप्ताह बाजार की चाल

घरेलू कंपनियों के तीसरी तिमाही के नतीजों का सीजन समाप्त होने के करीब है। ऐसे में इस सप्ताह शेयर बाजारों की दिशा काफी हद तक विदेशी संकेतकों पर निर्भर करेगी। विश्लेषकों ने यह राय जताई है। विश्लेषकों ने कहा कि डेरिवेटिव अनुबंधों के निपटान की वजह से भी इस सप्ताह बाजार में उतार-चढ़ाव रहेगा। स्वस्तिका इन्वेस्टमार्ट के शोध प्रमुख संतोष मीणा ने कहा, वैश्विक रुख और वायदा एवं विकल्प खंड में निपटान की वजह से इस सप्ताह बाजार में उतार-चढ़ाव रह सकता है। रेलिगेयर ब्रोकिंग के उपाध्यक्ष (तकनीकी शोध) अजित मिश्रा ने कहा, सभी प्रमुख घटनाक्रम पीछे छूट चुके हैं। ऐसे में भविष्य के संकेतकों के लिए वैश्विक बाजार विशेषरूप से अमेरिकी बाजार के प्रदर्शन पर सभी की निगाह रहेगी। इसके अलावा कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव और रुपये की चाल से भी बाजार को दिशा मिलेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed