September 24, 2024

तीन नाबालिग साइकिल चोर गिरफ्तार

0

रायपुर

गुढियारी इलाके में पिछले कई दिनों से लोग साइकिल चोरी होने से परेशान थे। मामला दर्ज होने बाद गुढियारी पुलिस हरकत में आई और तीन नाबालिग चोर के गिरोह को गिरफ्तार कर लिया और उनके पास से 11 चोरी की साइकिल को भी जप्त किया।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार हरिशंकर वर्मा ने रिपोर्ट दर्ज कराया था कि वह अन्ना चैक गुढियारी में रहता है जो 9 फरवरी को दोपहर में उसका लड़के ने बताया कि वह अपने सायकल से स्कूल गया था। सायकल को स्कूल के सायकल स्टैण्ड में खड़ा किया था। जब स्कूल की छुटटी होने के बाद घर वापास जाने के लिये स्कूल के सायकल स्टैण्ड पर जाकर देखा तो सायकल स्टैण्ड पर नहीं था। साथ ही स्कूल से दुसरे साथियों के साईकल भी नहीं मिला। कोई अज्ञात चोरी सायकल को चोरी कर फरार हो गया। आसपास पूछताछ करने पर भी कुछ पता नहीं चला। चोरी होने के शक में हरिशंकर के लड़के ने पूरी बात अपने पिता को कही। जिसके बाद थाना में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराया गया।

पुलिस ने शिकायत पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ 379 का अपराध दर्ज किया। आस-पास के लोगों से पूछताछ कर पतासाजी की गई। वहीं स्कूल के पास लगे सीसीटीव्ही फुटेजों का अवलोकन कर आरोपियों की पतासाजी शुरू की गई। इसी दौरान मुखबीर से सूचना मिलने पर बताए गए हुलिए पर विधि के साथ संघर्षरत बालक को पकड़ा। कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने अन्य दो नाबालिग दोस्तों के साथ चोरी करना स्वीकार कर लिया। इसके बाद पुलिस दोनों नाबालिग युवकों को भी गिरफ्तार कर लिया और उनके पास से 11 साईकल को जब्त किया। इन नाबालिग चोरों को माना के बाल संंप्रेक्षण गृह भेज दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *