September 26, 2024

विकास का मतलब जीवन में खुशहाली – कमिश्‍नर

0

पानी की हर बूंद को सहेजना हमारा कर्तव्य

ग्राम पंचायत धरमदास में 48 लाख 90 हजार रुपये की नल-जल योजना का किया गया भूमिपूजन    

अनूपपुर

कमिश्‍नर शहडोल संभाग राजीव शर्मा ने कहा है कि विकास का मतलब जीवन में खुशहाली है। उन्होंने कहा है कि ग्राम पंचायत धरमदास में आज 48 लाख 90 हजार रुपये की लागत से नल-जल योजना बनाने के पवित्र कार्य की शुरुआत हो रही है। इससे गांव के लोगों के जीवन में खुशहाली आएगी। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत धरमदास में नल-जल योजना बनने से गांव के लोगों के जीवन में खुशहाली आएगी। गांव के लोगों को सहजता से घर-घर पानी उपलब्ध होगा। कमिष्नर ने कहा कि इस पवित्र कार्य में सबको सहयोग करने की आवष्यकता है। उन्होंने कहा कि गांव में सहजता से उपलब्ध होने वाले पानी का सभी ग्रामीण सदुपयोग करेंगे, दुरूपयोग नही करेंगे। नल से फालतू बहने वाले पानी की एक-एक बूंद को सहेजेंगे।

कमिष्नर राजीव शर्मा आज अनूपपुर जिले के ग्राम पंचायत धरमदास में विकास यात्रा के दौरान ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। नल-जल योजना बनने से गांव के लोगों के जीवन में खुषहाली आएगी। गांव के लोगों को सहजता से घर-घर पानी उपलब्ध होगा। कमिष्नर ने कहा कि इस पवित्र कार्य में सबको सहयोग करने की आवष्यकता है। इस अवसर पर कमिष्नर ने जल संरक्षण एवं संवर्धन के लिए लोगों को जल संवर्धन की शपथ दिलाई। कमिष्नर ने इस अवसर पर विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के हितग्राहियों को हितलाभों का वितरण भी किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एडीजी दिनेष चंद्र सागर ने कहा कि ग्रामीण अपने बच्चों के पढ़ाई पर ध्यान दें। उन्होंने कहा कि षिक्षा विकास का मार्ग प्रषस्त करती है। षिक्षा उन्नति और प्रगति की राह दिखाती है।

उन्होंने कहा कि बच्चों को सोषल मीडिया के उपयोग से बचाएं। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अध्यक्ष जनपद पंचायत पुष्पराजगढ़ श्रीमती मिथिलेष सिंह ने कहा कि विकास यात्रा का उद्देष्य शासन द्वारा संचालित कल्याणकारी योजनाओं का लाभ जरूरतमंद लोगों को दिलाना है। उन्होंने कहा कि इस कार्य में निरन्तर सफलता मिल रही है। इस अवसर पर ग्राम पंचायत धरमदास में लगभग 48 लाख 90 हजार रुपये की नल-जल योजना का भूमिपूजन किया गया। समारोह को पूर्व विधायक सुदामा सिंह सिंग्राम ने भी संबोधित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed