September 23, 2024

कांग्रेस महाधिवेशन की आमसभा में दो लाख लोग जुटाने का तय हुआ लक्ष्य

0

रायपुर

कांग्रेस के राष्ट्रीय महाधिवेशन के लिए रायपुर में तैयारियां इन दिनों जोरो पर हैं। 24 से 26 फरवरी तक होने जा रहे महाधिवेशन के अंतिम दिन एक बड़ी जनसभा होनी है। इसमें दो लाख से अधिक कार्यकतार्ओं को जुटाने का लक्ष्य तय हुआ है। प्रदेश के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू की अध्यक्षता में रविवार को हुई पब्लिक मीटिंग कमेटी की बैठक में यह तय हुआ है। यह जनसभा रायपुर के जोरा में कृषि महाविद्यालय के सामने स्थित मैदान में होगी।

बैठक के बाद गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने बताया, महाअधिवेशन के बाद होने वाली आम सभा को लेकर एक बैठक हुई है। इसमें सभी जिला अध्यक्षों को कहा गया है कि, वह सोमवार को अपने-अपने जिलों में बैठक लें। कोशिश करें कि अपने-अपने जिलों से अधिक से अधिक कार्यकतार्ओं को आमसभा में लाया जाए। करीब 2 लाख से अधिक कार्यकर्ता जुटाने का लक्ष्य दिया गया है। महाधिवेशन के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के सवाल पर ताम्रध्वज साहू ने बताया, इस महाधिवेशन में देश भर से कई वीवीआईपी आएंगे। इनकी सुरक्षा भी जरूरी है। सुरक्षा के लिहाज से बड़े स्तर पर जिम्मेदारी भी सौंपी गई है। आईजी, डीआईजी से लेकर एसपी, एडिशनल एसपी, डीएसपी स्तर के अधिकारी भी महाधिवेशन की सुरक्षा में तैनात रहेंगे।

बैठक के दौरान देश भर से आए प्रतिनिधियों, प्रदेश कांग्रेस के प्रतिनिधियों और आमंत्रित लोगों को तय व्यवस्था के तहत बैठाने पर जोर दिया गया। इस दौरान नेताओं को जिम्मेदारियां बांटी गई जो जनसभा के पांडाल में बैठक व्यवस्था से लेकर विभिन्न स्तर के नेताओं के स्वागत और उन्हें व्यवस्था के तहत बैठाने के लिए टीम को तैनात किया जाएगा।इससे पहले कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी कुमारी सेलजा इस जनसभा को ऐतिहासिक बनाने का टास्क दे चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *