September 25, 2024

बागेश्वर वाले धीरेंद्र शास्त्री के दरबार में 220 ईसाइयों की ‘घर वापसी’, विधि-विधान से दीक्षा के बाद बने हिन्दू

0

छतरपुर

इन दिनों अपने बयानों से सुर्खियों में रहने वाले बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री ने एक बार फिर अपने पुराने घर वापसी मिशन को तूल पकड़ा दी है। रविवार को धाम में आयोजित घर वापसी कार्यक्रम में धीरेंद्र शास्त्री ने 220 ईसाइयों को घर वापसी कराइ और उन्हें दीक्षा देकर फिर से हिन्दू धर्म में शामिल कराया। बीते दिनों भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित करने के बयान को लेकर वो चर्चा का विषय बने हुए हैं। ऐसे में 220 ईसाइयों की घर वापसी के जरिए अपने पुराने मिशन पर लौटने का संकेत भी दे रहे हैं।

बागेश्वर धाम में आयोजित घर वापसी कार्यक्रम के दौरान धीरेंद्र शास्त्री ने लोगों को दीक्षा देने के बाद कहा कि धाम में भटककर ईसाई धर्म अपनाने वाले लोगों कि घर वापसी के द्वार हमेशा खुले हैं। ऐसे लोग जिनका जबरन या लालच देकर धर्मांतरण किया गया और अब वो वापस हिन्दू धर्म में लौटना चाह रहे हैं, घर वापसी अभियान में उन्हें दीक्षा दी जा रही है। अबतक हजारों लोगों की हिन्दू धर्म में घर वापसी कराई गई है। बता दें, बागेश्वर धाम और धीरेंद्र शास्त्री के फेमस होने की प्रमुख वजहों में घर वापसी अभियान भी शामिल है।

हिन्दू राष्ट्र के लिए महायज्ञ

बागेश्वर वाले धीरेंद्र शास्त्री ने बीते दिनों हिन्दू राष्ट्र की मांग की। अपने बयान के चलते सुर्खियों में आने के बाद शास्त्री ने भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने के लिए महायज्ञ का आयोजन किया। घर वापसी और यज्ञ के जरिए धीरेंद्र शास्त्री लगातार चर्चा में बने हुए हैं। ईसाइयों की हिन्दू धर्म में वापसी के जरिए शास्त्री अपने दावे को मजबूती देने का काम भी कर रहे हैं।

सामूहिक विवाह का आयोजन

शनिवार को धाम में 121 कन्याओं का सामूहिक विवाह कार्यक्रम भी आयोजित किया गया था। सामूहिक विवाह कार्यक्रम में गरीब बेटियों को उपहार देकर उनकी शादी कराई गई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed