September 25, 2024

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल नेताओं को मिली एआईसीसी डेलीगेट्स में जगह

0

भोपाल

एआईसीसी ने प्रदेश कांग्रेस के नेताओं में से अपने डेलीगेट्स की घोषणा कर दी है। हालांकि अब तक प्रदेश कांग्रेस ने इस लिस्ट को सार्वजनिक नहीं किया है। इसके पीछे माना जा रहा है कि एआईसीसी डेलीगेट्स को लेकर विवाद की स्थिति नहीं बने, इसलिए इस पर विचार करने के बाद सार्वजनिक किया जाएगा। इसके चलते प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी जेपी अग्रवाल भी यह बताने की स्थिति में नहीं है कि प्रदेश से एआईसीसी डेलीगेट्स का ऐलान कर दिया गया है। सूत्रों की मानी जाए तो एआईसीसी डेलीगेट्स की घोषणा रविवार की शाम को कर दी गई है।  जिसमें 62 नेताओं को चुना गया है।

जबकि तीस के लगभग सिलेक्टेड डेलीगेट्स बनाए गए हैं। जिसमें प्रदेश कांग्रेस के सभी नेताओं को जगह मिली है। वहीं राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में कन्या कुमारी से कश्मीर तक शामिल रहे कुछ नेताओं को भी इसमें जगह दी गई है। एआईसीसी डेलीगेट्स बनने के लिए कई नेता प्रयासरत थे, उनमें से कई को जगह नहीं मिली है। इसके चलते डेलीगेट्स को लेकर विरोध हो सकता है। इसे ध्यान में रखते हुए पीसीसी फिलहाल इसे सार्वजनिक करने से बच रही है।

पूर्व में पीसीसी डेलीगेट्स की सूची को लेकर भी इसी तरह की गोपनीयता पीसीसी ने बरती थी। सभी डेलीगेट्स को व्यक्तिगत रूप से उस वक्त हुई बैठक की सूचना दी गई थी। इस बार एआईसीसी डेलीगेट्स को लेकर भी ऐसा हो सकता है।

भारत यात्रियों को आया वेणुगोपाल का पत्र
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में कन्या कुमार से कश्मीर तक शामिल रहे मध्य प्रदेश के सभी नेताओं को कांग्रेस के अधिवेशन में शामिल होने के लिए पत्र एआईसीसी से भेजा गया है। राष्टÑीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने इस पत्र में सभी भारत यात्रियों से कहा है कि वे इस अधिवेशन में विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में शामिल होंगे। यह पत्र प्रदेश कांग्रेस की उपाध्यक्ष नूरी खान, परेश नागर, अवनी बंसल, सचिन द्विवेदी, प्रतिभा रघुवंशी, संगीता कांकरिया, अजय पटेल को आया है।

एआईसीसी ने यदि डेलीगेट्स का ऐलान कर दिया है तो मुझे पता नहीं। मेरा उसमें कोई लेना-देना नहीं होता है। यदि ई-मेल आया होगा तो अभी मैंने वह देखा नहीं है।
जेपी अग्रवाल, प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *