September 25, 2024

निजी कारणों से कप्तान पैट कमिंस सिडनी लौटे, तीसरे टेस्ट के लिए उनके लौटने की उम्मीद

0

नईदिल्ली

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस पारिवार में किसी के बीमार पड़ने के कारण सिडनी लौट गए हैं, लेकिन इंदौर में चल रही बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के तीसरे टेस्ट के लिए उनके लौटने की उम्मीद है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को कहा कि तेज गेंदबाज रविवार को सिडनी के लिए रवाना हुए, लेकिन इंदौर और अहमदाबाद में अंतिम दो मैच खेलने के लिए भारत वापस आने की उम्मीद है।

कमिंस ने दिल्ली में अपनी दूसरी टेस्ट हार में बैगी ग्रीन्स का नेतृत्व किया, जहां भारत ने दिल्ली में दूसरे टेस्ट में छह विकेट की जीत के साथ श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बनाने के बाद बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को बरकरार रखा। ऑस्ट्रेलिया नागपुर में पहला टेस्ट पारी और 32 रन से हार गया था।

हालांकि, श्रृंखला में 2-0 से पिछड़ने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में बदलाव आ रहे हैं।

दिल्ली टेस्ट से बाहर होने के बाद डेविड वॉर्नर की फिटनेस पर कड़ी नजर रखी जाएगी, जिसमें पहली पारी में बल्लेबाजी करते समय उनकी बाईं कोहनी में हेयरलाइन फ्रैक्च र भी हुआ था। स्पिन गेंदबाज टॉड मर्फी भी चोट के संदेह में हैं।

तीसरा टेस्ट एक मार्च से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में शुरू होगा, जबकि चौथा और अंतिम टेस्ट नौ मार्च से 13 मार्च तक अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

कमिंस एकदिवसीय कप्तान भी हैं, ऑस्ट्रेलिया चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के समापन के बाद भारत के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *