September 25, 2024

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पूरी तरह से डाले हथियार,आधी टीम घर लौटी

0

नई दिल्ली

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में 0-2 से पिछड़ रही ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. दिल्ली टेस्ट के बाद पहले कप्तान पैट कमिंस पारिवारिक कारणों की वजह से घर लौट गए, उनके अलावा अब ऑस्ट्रेलियाई टीम के 4-5 अन्य खिलाड़ी भी सीरीज़ से बाहर हो रहे हैं. पहले ही सीरीज़ जीतने की उम्मीद खो चुकी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अब पूरी तरह से हथियार डाल दिए हैं.

द गार्जियन की रिपोर्ट के मुताबिक, तेज़ गेंदबाज़ जोश हेज़लवुड खराब फिटनेस की वजह से सीरीज़ से बाहर हो गए हैं. ऑस्ट्रेलिया वापस जाकर वह अपनी रिकवरी पर काम करेंगे. उनके अलावा मैट रेनशॉ और एश्टन एगर को भी वापस ऑस्ट्रेलिया भेजा जा सकता है, क्योंकि दोनों के ही आने वाले दो टेस्ट की प्लेइंग-11 में शामिल होने के चांस काफी कम हैं.

आधी टीम ही लौट रही घर…
कप्तान पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया लौट गए हैं, लेकिन माना जा रहा है कि वह इंदौर टेस्ट से पहले वापस आ सकते हैं. जोश हेज़लवुड, मैट रेनशॉ और एश्टन एगर के अलावा डेविड वॉर्नर को लेकर भी संकट है. वॉर्नर को दिल्ली टेस्ट में चोट लग गई थी, जिसके बाद बीच मैच में उनकी जगह किसी अन्य खिलाड़ी को प्लेइंग-11 में शामिल करना पड़ा.

यानी ऑस्ट्रेलियाई टीम के स्क्वॉड के करीब पांच खिलाड़ी वापस घर लौटने की कतार में हैं. सीरीज़ शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम बड़े-बड़े दावे कर रही थी और भारत में जीत की बात कर रही थी. लेकिन शुरुआती दो मैच में ही टीम ने हथियार डाल दिए और नागपुर के बाद दिल्ली टेस्ट भी बुरी तरह से गंवा दिया.

ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड ने भी कहा था कि हम भारत को पढ़ने में गलती कर गए और हमारी टीम पूरी तरह से फ्लॉप रही है. इंदौर टेस्ट को लेकर कंगारू टीम के कोच ने कहा था कि हमें आगे की रणनीति साफ करनी होगी और उसी के हिसाब से चलना होगा, ताकि हम अपने प्लान पर वर्क कर सकें.

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज़
पहला टेस्ट- भारत पारी और 132 रनों से जीता
दूसरा टेस्ट- भारत 6 विकेट से जीता
तीसरा टेस्ट- 1 से 5 मार्च, इंदौर
चौथा टेस्ट- 9 से 13 मार्च, अहमदाबाद

ऑस्ट्रेलिया टीम: पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेज़लवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मैट कुह्नमैन, मार्नस लैबुशेन, नाथन लियोन, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ , स्टीव स्मिथ (वीसी), मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वेपसन, डेविड वार्नर

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *