September 25, 2024

ग्राम खैरकट्टा में शिक्षको की मांग को लेकर मुख्य मार्ग रहा 2 घंटे तक जाम,मांग हुई पूरी होने पर खत्म हुआ जाम

0

बालोद (डौंडी लोहारा)

ब्लॉक के वनांचल क्षेत्र में स्थित शासकीय प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालय खैरकट्टा में शिक्षको की मांग को लेकर आवेदन के माध्यम से ध्यान आकृष्ट कराने के बावजूद शिक्षकों की नियुक्ति नहीं होने पर सोमवार को पालकों छात्रों ने आप के बैनर तले चक्काजाम जाम आंदोलन किया और मांग पूरी होने पर समाप्त किया।

उल्लेखनीय है कि शिक्षकों की मांग को लेकर3 बार आवेदन दिया जा चुका था,फिर शासन प्रशासन उसे संज्ञान में नहीं लिया। जिसपर पालकगण,ग्रामीण जन, व शाला विकास समिति ने ग्राम में बैठक कर इस समस्या पर चर्चा की गई,जिसमे समस्या के समाधान पर राय व चर्चा की।बैठक में  समाजसेवक युवा नेता पंकज जैन भी उपस्थित थे। ग्रामीणों ने सभी की रजा मंदी से तय किया की हमारे बच्चो के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है,और इसे हम आगे नही सहेंगे जिसके लिए सभी की सहमति से शाला प्रबंधक समिति,ग्राम प्रमुखों और शाला में अध्ययन कर रहे बच्चो व उनके पालकों द्वारा आंदोलन की तैयारी कर चक्काजाम किया गया।
शिक्षा क्रांति रैली निकाल गांव से स्कूल तक सभी अध्ययनरत बच्चे व पालकगण शाला परिसर पहुंचे वहा बच्चो के द्वारा तालाबंदी किया गया,तिरंगा हांथ में लिए विद्यार्थियों ने शिक्षा क्रांति रैली को आगे बढ़ाते हुए तालाबंदी करने पश्चात डौंडी लोहारा से अंबागढ़ चौकी मुख्य मार्ग पहुंच चक्काजाम किया।कुछ ही समय बाद मामले की जानकारी मिलते ही बीईओ,नायब तहसीलदार,जिला शिक्षा अधिकारी सहित प्रशानिक अधिकारी मौके पर पहुंचे।

अधिकारीगणों द्वारा ग्रामीण जन व विद्यार्थियों को आश्वस्त किया गया,साथ ही 1 शिक्षक को त्वरित रूप से ज्वाइनिंग दिलाई गई,फिर भी चक्काजाम नही रोका गया,ग्रामीणों की मांग दो शिक्षको की थी,तब अधिकारियों ने आश्वासन दिया की 1 हफ्ते के अंदर 1 और शिक्षक की पूर्ति की जाएगी,तब ग्रामीणों का कहना रहा की अगर 1 हफ्ते में एक और शिक्षक शाला में ज्वाइनिंग नही करते है तो हम फिर से आंदोलन कर चक्काजाम करेंगे जिसके लिए शासन प्रशासन स्वयं जिम्मेदार होगा,जिस पर अधिकारीगणो द्वारा जिम्मेदारी ली गई की उनकी मांगे पूर्ण अवश्य होंगी,तब कहीं जा कर चक्काजाम व धरना समाप्त हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed