September 25, 2024

मंत्री सारंग के नेतृत्व में नरेला विधानसभा में विकास यात्रा को मिल रहा अपार समर्थन

0

भोपाल

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग के नेतृत्व में विकास यात्रा नरेला विधानसभा अंतर्गत वार्ड 78 और 58 में पहुँची। यहाँ मंत्री सारंग ने कार्यक्रम की शुरूआत में मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान अंतर्गत केंद्र एवं राज्य सरकार की विभिन्न जन-कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित हितग्राहियों में हितलाभ प्रमाण-पत्र वितरित किये। दोनों ही वार्डों में जनता में बेहद उत्साह देखने को मिला। क्षेत्र के रहवासियों ने ढोल नगाड़ों के साथ मंत्री सारंग पर पुष्प-वर्षा कर जोरदार स्वागत किया। यात्रा के दौरान मंत्री सारंग प्रशासनिक अमले के साथ दोनों वार्डों में पैदल चल कर घर-घर पहुँचे और उनकी समस्याओं का तत्काल निराकरण भी किया।

मंत्री सारंग ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में देश-प्रदेश में जन-कल्याण के लिये शासन द्वारा कई जन-हितैषी योजनाएँ संचालित की जा रही है। कोरोना काल में जब गरीब परिवारों पर आजीविका का संकट मंडराने लगा था तो प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में निःशुल्क राशन उपलब्ध करवाने की योजना प्रारंभ की गई, जो अभी तक जारी है। वहीं संबल योजना का उदाहरण देते हुए सारंग ने कहा कि संबल गरीब परिवारों को नया जीवन देने वाली योजना है। जन्म से पहले से लेकर जिंदगी के बाद तक इस योजना का गरीब परिवारों को लाभ मिलेगा।

मंत्री सारंग ने विश्वकर्मा नगर में विकास यात्रा के दौरान रहवासियों की सीवेज समस्या के निराकरण के लिये करोड़ों की लागत से सम्पूर्ण वार्ड में सड़कों और नाले-नालियों के निर्माण की घोषणा की। मंत्री सारंग ने वार्ड 78 में शिव मन्दिर से विश्वकर्मा नगर होते हुए हाउसिंग बोर्ड मेन रोड तक की 80 फ़ीट सीसी सड़क और प्रसून पार्क के पास संजीवनी क्लीनिक के निर्माण, पारस नगर में माता मंदिर का जीर्णोद्धार सहित सम्पूर्ण वार्ड 78 में नाले-नालियों के निर्माण की घोषणा की। सारंग ने वार्ड 58 में गौतम नगर शिव मंदिर का जीर्णोद्धार, गौतम नगर मार्केट का सौंदर्यीकरण, रचना नगर स्थित काली मंदिर की बाउंड्री वाल निर्माण, सर्जना सोसाइटी में सामुदायिक भवन निर्माण की घोषणा मंत्री की।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *