September 24, 2024

गोवंश की हत्या करने वाले कसाई के घर पर चला बुलडोजर

0

भोपाल
 गांधी नगर थाना इलाके में मंगलवार दोपहर बस्ती में स्वतंत्र घूम रही गोवंशी को कमरे में ले जाकर हत्या के मामले में पुलिस ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया था। उनके खिलाफ गोवंशी वध की धारा के अलावा राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत भी कार्रवाई कर उन्हें जेल भेज दिया गया है। बुधवार को पुलिस-प्रशासन ने मुख्य आरोपित के पारस नगर स्थित मकान को बुलडोजर से ढहा दिया गया। घटना के बाद मंगलवार को बजरंग दल ने प्रदर्शन करते हुए आरोपितों के मकान पर बुलडोजर चलवाने की मांग की थी।

गांधी नगर थाना प्रभारी अरुण शर्मा ने बताया कि पारस नगर निवासी 25 वर्षीय इरशाद ने दो साथियों के साथ मिलकर मंगलवार दोपहर पारस नगर के एक निमार्णाधीन मकान में एक गोवंशी की हत्या कर दी थी। पुलिस ने मौके से तीनों को गिरफ्तार कर लिया था। उनके खिलाफ वर्ग विशेष की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने, गोवंश प्रतिषेध अधिनियम, पशु क्रूरता अधिनियम के साथ रासुका के तहत कार्रवाई की। उन्हें कोर्ट में पेश किया गया था। वहां से तीनों को जेल भेज दिया गया था। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए हुजूर विधायक रामेश्वर शर्मा ने आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे।

बुधवार को प्रशासन का अमला बुलडोजर लेकर पारस नगर पहुंचा था। घटना स्थल के सामने बने इरशाद के एक मंजिल मकान को बुलडोजर से ढहा दिया गया। इरशाद थाने का निगरानीशुदा बदमाश है। उसके खिलाफ चोरी के दो मामले पूर्व से दर्ज हैं। इरशाद का साथी इमरान मूलत: इंदौर का रहने वाला है। वह करोंद क्षेत्र में किराए के मकान में रह रहा था। करोंद निवासी जावेद के मकान के मालिकाना हक की तस्दीक की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *