September 24, 2024

राष्ट्रीय पेरियोडोंटिस्ट दिवस, डेंटल डाक्टरों ने किया लोगों को जागरुक

0

रायपुर

  राष्ट्रीय पेरियोडोंटिस्टदिवस पर इंडियन सोसाइटी आफ पेरियोडोंटिस्ट द्वारा रायपुर शहर सहित पूरे छत्तीसगढ में डेंटल कालेज द्वारा जागरूकता अभियान व पाम्पलेट वितरण अभियान शुरू किया गया जो इस सप्ताह तक चलेगा।

यह जानकारी जौहर आईएसपी स्टडी ग्रुप के डा वैभव तिवारी ने दी।उन्होंने बताया कि पेरियोडोंटिस्ट 9 विशेष दंत रोग की ब्रांच में से एक है। जिसमें मसूड़ों की बीमारी का इलाज व दांतों का इंप्लांट किया जाता है।इसी को लेकर आज राष्ट्रीय पेरियोडोंटिस्ट दिवस पर जौहर आईएसपी स्टडी ग्रुप द्वारा  वाकेथोन का कार्यक्रम आक्सीजोन में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में शासकीय डेंटल कॉलेज के डीन डॉ वीरेंद्र वाधेर, डॉ शैलेंद्र चतुवेर्दी, डॉ सौरभ भंडारी, डॉ वैभव तिवारी, डॉ जितेंद्र सराफ, डॉ पारुल, डॉ प्रिया, डॉ स्मृति, डॉ नुपुर, डॉ दीपश्री, डॉ मानसी व गवर्नमेंट डेंटल कॉलेज में अध्ययनरत छात्र व अन्य डॉक्टर्स शामिल हुए। इस दौरान डाक्टरों और छात्रों की टीम ने वहां आने वाला लोगों को दांतो से जुड़ी समस्याओं व पैयारिया से संबंधित समस्याओं व भ्रांतियों और सावधानियों और बचाव व इलाज के विषय में जानकारी दी। इसके साथ ही पाम्पलेट का वितरण भी किया।

संस्था के ट्रेजर डॉक्टर जितेंद्र सराफ ने बताया कि पेरियोडोंटिस्ट को लेकर रायपुर के साथ-साथ दुर्ग, राजनांदगांव, बिलासपुर पूरे छत्तीसगढ में यह जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है जो तीन दिनों जारी रहेगा।  उन्होने बताया कि शहर में अलग-अलग क्षेत्र में जागरूकता के साथ पाम्पलेट वितरण का कार्यक्रम जारी  रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *