September 24, 2024

ग्लोबल सुपरस्टार बनेगा हैरी ब्रूक : बेन स्टोक्स

0

लंदन

न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आयोजन किया जा रहा है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने पहले टेस्ट मैच में मेजबान टीम को एकतरफा पटखनी दी और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इस मैच में इंग्लैंड टीम की ताबड़तोड़ एप्रोच देखने को मिली जिसमें मध्यक्रम के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक का योगदान अहम रहा। हैरी ब्रूक ने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 89 रन और दूसरी पारी में 54 रन बनाये। इन दोनों पारियों में उनका स्ट्राइक रेट 100 से अधिक रहा, जबकि इंग्लैंड टीम बेन स्टोक्स के नेतृत्व में एक अलग ही प्रकार की टेस्ट क्रिकेट का इजाद कर रही है।

हैरी ब्रूक ने पिछले एक साल में इंग्लैंड के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज के सभी मैचों में शतक जड़े थे। इसलिए टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने अपने इस युवा खिलाड़ी की तारीफ की है और कहा है कि, 'ब्रूक पाकिस्तान में अपनी शानदार फॉर्म को लेकर इस सीरीज में आगे बढ़ रहा है। वह एक शानदार प्रतिभा है। मुझे लगता है कि वह आगे चलकर ग्लोबल सुपरस्टार बनेगा। मेरे पास न केवल एक अविश्वसनीय गेंदबाजी आक्रमण है, बल्कि हमारे पास गंभीर रूप से कुशल और बहुत बहादुर बल्लेबाजी लाइन-अप भी है।'

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहले मुकाबले में हैरी ब्रूक प्लेयर ऑफ़ द मैच चुने गए थे। हैरी ब्रूक ने अपने छोटे से करियर में सभी का दिल जीता है। टेस्ट क्रिकेट में खेले गए 5 मैचों में उन्होंने 77.88 के औसत से रन बनाये है और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 100 के करीब का रहा है। इन 5 टेस्ट मैचों की 8 पारियों में उन्होंने 3 शतक और 3 ही अर्धशतक जमाये हैं। 24 वर्षीय इस युवा खिलाड़ी का भविष्य काफी बेहतरीन रहने वाला है, जिसकी शुरुआत उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में करके दिखा दी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *