September 23, 2024

राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल होने कमलनाथ, दिग्विजय, अजय सिंह सहित सभी बड़े नेता पहुंचे रायपुर

0

रायपुर

कांग्रेस का राष्ट्रीय अधिवेशन आज से छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शुरू हो गया है। अधिवेशन में हिस्सा लेने के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्वियज सिंह, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, अरुण यादव सहित सभी बड़े नेता पहुंच चुके हैं। वहीं शाम तक प्रदेश भर के करीब सात सौ नेता यहां पर पहुंचेंगे। यहां पर राष्ट्रीय मुद्दों को लेकर अधिवेशन में चर्चा होगी। ऐसा भी माना जा रहा है कि विधानसभा चुनावों वाले राज्यों के दिग्गज नेताओं के साथ पार्टी के राष्ट्रीयअध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे अलग-अलग चर्चा कर सकते हैं।

इस साल जहां चुनाव होना है उनमें मध्य प्रदेश भी शामिल है। मध्य प्रदेश के वरिष्ठ और दिग्गज नेताओं से भी खड़गे विधानसभा चुनाव की तैयारियों और रणनीति को लेकर चर्चा कर सकते हैं। इस तैयारी से यहां पर अधिवेशन शुरू होने के एक दिन पहले ही कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, अजय सिंह, अरुण यादव, कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी, विधायक सचिन यादव सहित अन्य दिग्गिज नेता यहां पर पहुंच गए थे। कमलनाथ आज सुबह अधिवेशन स्थल पर पहुंचे।  ऐसा माना जा रहा है कि स्टीयरिंग कमेटी की बैठक के बाद खड़गे उन राज्यों के नेताओं से बातचीत कर सकते हैं जहां पर इस साल विधानसभा के चुनाव हैं। इसके चलते ही मध्य प्रदेश के सभी दिग्गज नेता एक दिन पहले ही यहां पर पहुंच चुके हैं। हालांकि अभी यह तय नहीं है कि यह बैठक कब होगी। यदि समय मिला तो यह बैठक हो सकती है।

शाम को सब ग्रुप में होंगे एमपी के कई नेता शामिल
शाम को यहां पर सब ग्रुप की मीटिंग होना है। इनमें मध्य प्रदेश के भी कुछ नेताओं को जगह मिली है। वे इसमें शामिल होंगे। कृषि एवं किसान जैसे महत्वपूर्ण समिति में अरुण यादव शामिल होंगे। वहीं ड्राफटिंग कमेटी में मध्य प्रदेश से विवेक तन्खा शामिल हुए। वहीं युवा, शिक्षा और रोजगार के सब ग्रुप में मध्य प्रदेश से मीनाक्षी नटराजन शामिल होंगी। जबकि इंटरनेशनल अफेयर्स सब ग्रुप में राज्यसभा सदस्य राजमणि पटेल शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *