September 23, 2024

स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) राज्यमंत्री परमार ने किया विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन

0

राज्यमंत्री परमार ने ग्राम पलसावद से की 21वें दिन की विकास यात्रा की शुरूआत

भोपाल

स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) एवं सामान्य प्रशासन राज्यमंत्री इन्दर सिंह परमार ने आज विकास यात्रा के 21वें दिन शाजापुर जिले की शुजालपुर विधानसभा के ग्राम पलसावद में विकास यात्रा का शुभारंभ किया। राज्य मंत्री परमार ने विकास यात्रा के दौरान सभी ग्रामों में ग्रामीण जनों को शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी और शासन की योजनाओं के लाभ लेकर अपने जीवन को सुलभ, समृद्ध और बेहतर बनाने को कहा। उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं और उनके त्वरित निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) राज्य मंत्री परमार ने आज 21वें दिन की विकास यात्रा के दौरान विधानसभा शुजालपुर के ग्राम पंचायत पलसावद में लागत राशि 49 लाख 14 हजार रूपये से बनने वाले उप स्वास्थ्य केंद्र का भूमिपूजन एवं विधायक निधि लागत राशि 10 लाख रुपए से नवनिर्मित टीन शेड का लोकार्पण किया। इस दौरान राज्य मंत्री परमार ने ग्राम पलसावद में प्रधानमंत्री योजना के हितग्राहियों को उनके नवीन घर में गृह प्रवेश करवाकर शुभकामनाएं भी दीं। उन्होंने ग्राम मोरटा मलोथर में रेट्रोफिटिंग नल जल योजना अंतर्गत लागत राशि 77 लाख 40 हजार रूपये से होने वाले कार्यों का भूमिपूजन भी किया। विकास यात्रा के दौरान सभी ग्रामों में राज्यमंत्री परमार ने शासन की विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को हितलाभ भी वितरित किया।

आज की विकास यात्रा शुजालपुर विधानसभा के ग्राम पलसावद से नितरड़ी, बोरसाली, मोरटा मलोथर होते हुए ग्राम पोलायखुर्द पहुंची।

इसके पूर्व राज्य मंत्री परमार शहरी विकास यात्रा में सम्मिलित हुए। परमार ने शुजालपुर मंडी के वार्ड क्रमांक 16 और 25 के हितग्राहियों को हितलाभ दिए और वरिष्ठ जनों का सम्मान किया। परमार ने शुजालपुर मंडी के वार्ड क्रमांक 23 में लागत राशि 8 लाख 77 हजार रुपए से बनने वाले सीसी रोड का भमिपूजन कर वार्ड 23 और 24 के पात्र हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण भी किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *