September 23, 2024

प्रत्येक व्यक्ति को विकास की मुख्य धारा से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है – कुलस्ते

0

नगर पालिका परिसर में सम्पन्न हुआ विकास यात्रा का समापन कार्यक्रम

मंडला

विकास यात्रा के समापन अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुये केन्द्रीय इस्पात एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री Faggan Singh Kulaste ने कहा कि वर्तमान सरकार विकास के लिये संकल्पित है। प्रत्येक व्यक्ति, परिवार को विकास की मुख्य धारा से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। नगर पालिका परिसर में आयोजित इस कार्यक्रम में विधायक देवसिंह सैयाम, जिला पंचायत अध्यक्ष संजय कुशराम, नगर पालिका अध्यक्ष विनोद कछवाहा, जिला पंचायत सदस्य शैलेष मिश्रा,  कलेक्टर हर्षिका सिंह, सीईओ जिला पंचायत रानी वाटड़, अपर कलेक्टर मीना मसराम, सुधीर कसार, जयदत्त झा, अनुराग चौरसिया, पार्षदगण सहित अन्य जनप्रतिनिधि, विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी तथा गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

 कुलस्ते ने कहा कि विकास यात्रा से सरकार द्वारा किये गये कार्यों से जनसामान्य को अवगत कराने का प्रयास किया गया है, विभिन्न योजनाओं के तहत पात्र हितग्राहियों को लाभ भी प्रदान किये गये है। आमजनों द्वारा बताई गई समस्याओं का भी समाधान करने का प्रयास किया जा रहा है। केन्द्रीय इस्पात एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने अपने संबोधन में शिक्षा, स्वास्थ्य, रेल सहित अन्य विकास कार्यों के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने जिले के विकास के लिये विभिन्न योजनाओं के तहत किये गये बजट प्रावधानों का उल्लेख किया।

 इस अवसर पर विधायक देवसिंह सैयाम ने कहा कि विकासयात्रा के सकारात्मक परिणाम परिलक्षित हुये हैं। यात्रा के दौरान क्षेत्रवासियों द्वारा दिये गये सुझावों पर भी समुचित कार्यवाही की जायेगी। नगर पालिका अध्यक्ष विनोद कछवाहा ने अपने संबोधन में कायाकल्प अभियान के तहत नगर में किये जाने कार्यों के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। इससे पूर्व मंचासीन अतिथियों ने मृदा एवं जल संरक्षण विषय पर तैयार की गई पुस्तिका का विमोचन किया तथा स्वीकृत कार्यों का शिलान्यास किया गया। कार्यक्रम का प्रारंभ कन्यापूजन से किया गया। अंत में विभिन्न योजनाओं के हितलाभ वितरित किये गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *