September 23, 2024

48 लाख के लागत से निर्मित वन स्टाप सेंटर का प्रभारी मंत्री ने किया लोकार्पण

0

एक ही छत के नीचे पिड़ित महिलाओ को मिल सकेगी विधिक, पुलिस सहायताः-बृजेन्द्र प्रताप सिंह

 सिंगरौली

जिले के प्रभारी मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह मंत्री मध्यप्रदेश शासन खनिज साधन एवं श्रम विभाग के मुख्य अतिथि एवं विधायक विधानसभा क्षेत्र सिंगरौली राम लल्लू बैस के अध्यक्षता तथा नगर निगम अध्यक्ष देवेश पाण्डेय, भाजपा जिलाध्यक्ष रामसुमिरन गुप्ता, कलेक्टर अरूण परमार के गरिमामय उपस्थिति में ट्रामा सेंटर के समीप 48 लाख की लागत से नव निर्मित वन स्टाप सेंटर सखी भवन का प्रभारी मंत्री के द्वारा विधिवत पूजा अर्चन कर लोकार्पण किया गया।

 उक्त अवसर उपस्थित महिलाओ को संबोधित करते हुये प्रभारी मंत्री सिंह ने कहा कि इस सेंटर के माध्यम से घरेलू हिंसा से पिड़ित महिलाओ को एक ही छत के नीचे विधिक सलाह, पुलिस की सहायता सहित स्वास्थ्य विभाग के योजना का लाभ मिल सकेगे। उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार के लाडली लक्ष्मी योजना के माध्यम से जहा बेटियो को भविष्य सुधारने का काय किया जा रहा है। वही अब लाडली बहना योजना के माध्यम से बहनो को अत्म निर्भर बनाया जायेगा।  उन्होने कहा कि इस योजना के माध्यम से प्रदेश सरकार हर माह 1 हजार रूपये महिलाओ के खाते में भेजने का कार्य करेगी। मेरा मानना है कि इससे घरेलू हिंसा कि शिकार महिलाओ में कमी आयेगी।

 प्रभारी मंत्री सिंह ने कहा कि सरकार महिलाओ के अनेक जन कल्याणकारी योजनाऐ चला रही है। जिससे वे आत्म निर्भर बन सके। समारोह में विधायक राम लल्लू बैस ने कहा कि सिंगरौली को जिला बनाने का कार्य हमारे मुख्यमंत्री जी ने किया है। इसके साथ ही जिले में मेडिकल कालेज की स्थापना, माईनिंग कालेज की स्थापना भी हमारी सरकार कर ही है जिससें सभी वर्ग के लोगो को लभ मिलेगा। महिलाओ के उत्थान के प्रदेश सरकार कृत संकल्पित है उसका प्रमाण है आज हमारे जिले में वनस्टाप सेंटर सखी का प्रभारी मंत्री जी द्वारा लोकार्पण किया गया है। इससे घरेलू हिंसा से पिड़ित महिलाओ को एक छत के नीचे लाभ मिल सकेगे। कार्यक्रम के प्रारंभ महिला बाल विकास अधिकारी राजेश राम गुप्ता के द्वारा आये अतिथियो का अपने उद्बोधन के माध्यम से स्वागत करते हुये वन स्टाप सेंटर में मिलने वाली सेवाओ के संबंध में विस्तार से अवगत कराया गया।
 इस अवसर पर वरिष्ट समाजसेवी राम निवास शाह, सूरज पाण्डेय,पुनीत शुक्ला, अपर कलेक्टर डी.पी बर्मन, एसडीएम ऋषि पवार, संयुक्त कलेक्टर राजेश शुक्ला, आयुक्त नगर निगम पवन कुमार सिंह, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अनुराग मोदी,महिला बाल विकास अधिकारी प्रवेश मिश्रा, शैलेन्द साकेत, आर.पी सिंह, नीरज शर्मा, प्रवीण गुप्ता, वन स्टाप प्रशासक सहित संबंधित विभाग के कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *