September 23, 2024

बेंगलुरु में वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव, दो खिड़कियों के चटके कांच, उपद्रवियों की तलाश में जुटी RPF

0

 बेंगलुरु
 देश की सेमी हाईस्पीड ट्रेन वंदे भारत (Vande Bharat Express) पर कथित पथराव की सूचना लगातार सामने आती रहती हैं। ताजा मामला मैसूर-चेन्नई वंदे भारत एक्सप्रेस (Mysuru-Chennai Vande Bharat Express) की दो खिड़कियों पर किए गये पथराव का है, यहां कुछ बदमाशों ने ट्रेन के एक कोच की दो खिड़कियों को क्षतिग्रस्त कर दिया। पश्चिम रेलवे (Western Railway) ने एक बयान जारी कर इस घटना के संबंध में जानकारी दी है।

कृष्णराजपुरम और बेंगलुरू छावनी रेलवे स्टेशनों के बीच हुआ पथराव
प्राप्त जानकारी के अनुसार, यह घटना 25 फरवरी की देर शाम कृष्णराजपुरम और बेंगलुरु छावनी रेलवे स्टेशनों के बीच हुई। पथराव में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।
 
ट्रेन पर पथराव के जनवरी में 21 और फरवरी में आए 13 मामले
दरअसल, वंदे भारत पर पथराव का यह मामला नहीं है, बल्कि हाल ही में ट्रेन पर पथराव को लेकर कई घटनाएं सामने आई हैं। रेलवे सुरक्षा बल (RPF) ने दक्षिण पश्चिम रेलवे के बेंगलुरु डिवीजन में जनवरी, 2023 में पथराव के 21 मामले और फरवरी, 2023 में 13 मामले दर्ज किए हैं। इसी तरह की घटनाएं देश के अन्य हिस्सों से भी सामने आई हैं।

अलग-अलग राज्यों से पथराव की सूचना
ट्रेन पर पथराव को लेकर बंगाल, आंध्र प्रदेश, बिहार और कर्नाटक समेत अन्य राज्यों से खबरें सामने आ चुकी हैं। फरवरी महीने में ही इससे पहले तेलंगाना के महबूबाबाद में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव की घटना हुई। यहां उपद्रवियों के ट्रेन पर पत्थर फेंकने से खिड़की के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए। हालांकि, मामले की दक्षिण मध्य रेलवे जांच कर रहा है। सीपीआरओ की ओर जारी एक बयान में कहा है कि पथराव में ट्रेन के शीशे थोड़े क्षतिग्रस्त होने की खबर के बाद रेलवे पुलिस घटना की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *