September 23, 2024

महिंद्रा अब मारुति का खेल बिगाड़ेगी, तुरुप का इक्का आया सामने, सोशल मीडिया पर शुरू हुई चर्चा

0

मुंबई
देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने भारत की सबसे ज्यादा पॉपुलर ऑफ रोड एसयूवी महिंद्रा थार की टक्कर में पिछले महीने ही मारुति सुजुकी जिम्नी को उतारा है. यह भी एक ऑफरोड एसयूवी है. 5-डोर वर्जन की वजह से यह थार से ज्यादा व्यावहारिक है. इसे बहुत जबरदस्त रिस्पॉन्स भी मिल रहा है. लेकिन अब महिंद्रा भी मारुति को जवाब देने के लिए ‘तुरुप का इक्का’ खोलने जा रही है.

भारतीय कंपनी अब थार के 5-डोर वर्जन पर काम कर रही है. इसे बहुत जल्द ही मार्केट में उतार दिया जाएगा. थार के नए अवतार को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. दूसरी तरफ फोर्स भी गोरखा के 5-डोर वर्जन पर भी काम कर रही है, जिसके इस साल लॉन्च होने की उम्मीद है. दोनों से मुकाबे के लिए महिंद्रा थार के 5-डोर वर्जन पर काम कर रही है.

फिर नजर आया थार का बड़ा वर्जन
अब थार के 5-डोर वर्जन को हाल ही फिर से टेस्टिंग करते हुए देखा गया है. देखने में यह 3-डोर थार के समान दिखती है, लेकिन इसका व्हीलबेस लंबा है और पीछे के दरवाजों का एक सेट है. महिंद्रा इस 5-डोर SUV की बड़े पैमाने पर टेस्टिंग कर रही है. इसके बाद सोशल मीडिया पर एसयूवी को लेकर फिर से चर्चा शुरू हो गई है.

इस दिन हो सकती है लॉन्च
उम्मीद की जा रही है कि 3-डोर थार की तरह 15 अगस्त को थार 5-डोर का अनावरण किया जाएगा और बुकिंग भी खोली जा सकती है. एसयूवी की लॉन्चिंग कुछ महीने बाद यानी अक्टूबर में हो सकती है. महिंद्रा ने 3-डोर थार के साथ इन्हीं टाइमलाइन्स का पालन किया था. महिंद्रा ने हाल ही में भारतीय बाजार में 3-डोर थार का रियर-व्हील ड्राइव वर्जन भी लॉन्च किया है. यह एसयूवी का किफायती वर्जन है. इसकी शुरुआती कीमत 9.99 लाख (एक्स-शोरूम) है. महिंद्रा 5-डोर थार का एक RWD वर्जन भी पेश करेगी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *