September 23, 2024

बेन स्टोक्स ने बढ़ाई इंग्लैंड और चेन्नई सुपर किंग्स की टेंशन, न्यूजीलैंड में दिखे परेशान

0

नई दिल्ली 

इंग्लैंड की टीम को इस साल एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करनी है। इससे पहले इंग्लिश टीम के लिए एक राष्ट्रीय चिंता उभरकर सामने आई है। ये चिंता किसी और से नहीं, बल्कि टीम के कप्तान बेन स्टोक्स से जुड़ी है। बेन स्टोक्स को न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच के दौरान लंगड़ाते हुए देखा गया है। ऐसे में इंग्लैंड के खेमे में चिंता साफ देखी जा सकती है। 

बेन स्टोक्स के बाएं घुटने में चोट लगी थी, जब न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में वेलिंगटन के मैदान पर वे असहज नजर आए थे। दो बार वे परेशानी में नजर आए। इससे हजारों मील दूर बैठे चेन्नई सुपर किंग्स यानी सीएसके के खेमे में भी खलबली मच गई होगी, क्योंकि अब एक महीने बाद आईपीएल 2023 की शुरुआत होनी है। सीएसके ने स्टोक्स को भारी भरकम रकम में खरीदा था।  

दौरे पर गई यूके मीडिया के अनुसार, इंग्लैंड के लिए असली चिंता बेन स्टोक्स को लेकर थी, क्योंकि उन्होंने सिर्फ दो ही ओवर गेंदबाजी की थी। ऐसे में उनके साथी तेज गेंदबाजों को कड़ी मेहनत करनी पड़ी। यहां तक कि न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में 140 से ज्यादा ओवर फेंके गए हैं, लेकिन स्टोक्स ने सिर्फ 2 ही ओवर गेंदबाजी की। पहली पारी में उनको गेंदबाजी करने की जरूरत ही नहीं पड़ी। 
 

द टेलीग्राफ में लिखा गया है, "कप्तान के रूप में बेन स्टोक्स की सबसे बड़ी बात यह है कि वे अपने खिलाड़ियों से भार कम करने के लिए खुद आगे आते हैं, लेकिन इसकी कीमत उनको चुकानी पड़ी है और एशेज के दौरान उनके बाएं घुटने की चोट राष्ट्रीय चिंता का विषय होगी। वह सिर्फ दो ओवरों तक टिके रहे। उन्होंने न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाजों के खिलाफ शॉर्ट गेंद से अटैक करने की कोशिश की, लेकिन वापस मिड-ऑफ और स्लिप में चले गए।" 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *