September 22, 2024

कर्नाटक में BJP का प्रचार, AAP भी तैयार, कांग्रेस को अभी गांधी परिवार का इंतजार

0

बेंगलुरु

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारियां जारी हैं। एक ओर जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर कई बड़े दिग्गज भारतीय जनता पार्टी के लिए मोर्चा संभाल चुके हैं। वहीं, आम आदमी पार्टी भी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ बड़े प्रचार के लिए तैयार है। खास बात है कि इस सियासी तस्वीर से कांग्रेस के बड़े नाम गायब हैं। कहा जा रहा है कि वायनाड सांसद राहुल गांधी को कर्नाटक पहुंचने में अभी और समय लग सकता है।

भाजपा और आप का प्रचार
खबर है कि सोमवार को प्रचार के बाद पीएम मोदी मार्च के शुरुआत में फिर कर्नाटक पहुंचेंगे। उस दौरान वह बेंगलुरु-मैरूस कॉरिडोर की शुरुत करेंगे। साथ ही 1 से 3 मार्च के बीच राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी शाह के साथ विजय संकल्प यात्रा का हिस्सा बनेंगे। इधर, आप ने भी देवनगरी में 5 मार्च को केजरीवाल की रैली की तैयारी की है।

कांग्रेस का प्रचार
कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डीके शिवकुमार और कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धारमैया के नेतृत्व में ही कांग्रेस का प्रचार अभियान जारी है। दोनों ही नेता दक्षिण और उत्तरी कर्नाटक में यात्राएं निकाल रहे हैं। संभावनाएं जताई जा रही थीं कि राहुल रविवार को रायपुर महाधिवेशन के खत्म होते ही कर्नाटक पहुंच सकते हैं। लेकिन पदाधिकारियों का कहना है कि इसमें समय लग सकता है। इससे पहले कहा जा रहा था कि भारत जोड़ो यात्रा के समापन के बाद वह राज्य में आ सकते हैं।

गांधी परिवार का इंतजार
खबरें हैं कि पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी स्वास्थ्य संबंधी कारणों के चलते प्रचार से दूर हैं। ऐसे में संभावनाएं थीं कि प्रियंका गांधी वाड्रा ज्यादा सक्रिय भूमिका निभा सकती हैं। फरवरी में उनके कुछ दौरे भी तय थे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पार्टी के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष सलीम अहमद ने कहा, 'राष्ट्रीय नेताओं का दौरा जल्दी होने के आसार नहीं हैं, क्योंकि पार्टी शिवकुमार और सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली प्रजाध्वनि यात्राओं पर ध्यान लगा रही है।'

उन्होंने बताया, 'हमने राष्ट्रीय नेताओं और खासतौर से राहुल से शामिल होने का अनुरोध किया है। उनका दौरा और कार्यक्रम पर चर्चाएं जारी हैं।' कहा जा रहा है कि राष्ट्रीय नेतृत्व आने वाले समय में राहुल की अगुवाई में प्रचार अभियान की शुरुआत कर सकता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *