September 22, 2024

रीवा में बेंगलुरु लौट रही बस अनियंत्रित होकर डंपर से टकराई ,10 तीर्थयात्री घायल

0

रीवा
 बनारस से दर्शन कर कर्नाटक जा रही तीर्थयात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर डंपर से टकरा गई। जिसके कारण बस में सवार तकरीबन एक दर्जन लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां तीन लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे कलेक्टर एसपी ने संयुक्त रूप से बताया कि दूसरी बस से तीर्थयात्रियों को भेजने का इंतजार किया जा रहा है।

तुरंत राहगीरों ने डायल 100 को सूचना दी। जानकारी के बाद पुलिस पहुंच गई। दावा है कि 4 एंबुलेंस की मदद से एक दर्जन घायलों को संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया है। बड़ी दुर्घटना की सूचना मिलने पर कलेक्टर मनोज पुष्प और एसपी नवनीत भसीन मौके पर पहुंचे है। ये हादसा मनगवां ​हाईवे के नरेन्द्र मोटर्स के पास मंगलवार की सुबह 4.45 बजे हुआ है।

ये है मामला
एसपी नवनीत भसीन ने बताया कि बस क्रमांक केए 51 डी 9359 में सवार 49 दर्शनार्थी दो दिन पहले बनारस स्थित काशी विश्वनाथ मंदिर गए थे। धार्मिक यात्रा पूरी कर 28 फरवरी की सुबह रीवा, जबलुपर, नागपुर के रास्ते बेंगलुरु जाना था। लेकिन मनगवां हाईवे में एक डंपर पहले से किनारे खड़ा था। वहीं दूसरी तरफ तेज रफ्तार बस हनुमना की ओर से आ रही थी।

ओवरटेक करते समय हादसा
जिसने आगे आगे जा रहे डंपर को ओवरटेक किया। पर बस आगे नहीं निकल पाई। तभी चालक ने बस को कंट्रोल किया। इसी बीच खड़े डंपर में पीछे से बस भिड़ गई। मनगवां पुलिस ने हादसे के बाद कंट्रोल रूप में सूचना दी। जिससे आसपास के एंबुलेंस मनगवां पहुंची। इधर पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *