September 22, 2024

तेलंगाना में शादी की खुशियों में मौत का मातम, खुशी में नाच रहे युवक की मौत

0

निर्मल
आजकल ऐसी कई घटनाएं सामने आ रही है जिनमें जिम पर व्यायाम करते या कोई गतिविधि कर रहे युवा दिल के दौरे का शिकार हो गए। तेलंगाना में भी ऐसी ही घटना सामने आई। यहां शादी के दौरान उस समय अफरातफरी मच गई जब शादी में नाच रहे युवक की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई।

सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर सामने आई वीडियो फुटेज
घटना तेलंगाना के निर्मल जिले के भैना इलाके की है। सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर सामने आए वीडियो फुटेज में देखा जा सकता है कि युवक खुशी में झूमते हुए नाच रहा था। अचानक वह गिर पड़ा और बेसुध हो गया। इसके बाद उसके आसपास खड़े लोग उसकी सहायता के लिए आगे आए और उन्होंने सिर को रगड़कर उसे होश में लाने की कोशिश की लेकिन उनके सभी प्रयास असफल रहे। इसके बाद उसे अस्पताल पहुंचाया गया। वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। रिपोर्टों के अनुसार, मृतक की पहचान महाराष्ट्र के मूल निवासी मुतायम के रूप में हुई है।
 
भारत में हृदय रोग से हर पांचवें व्यक्ति की मौत
तेलंगाना में पिछले सप्ताह भी ऐसी घटना हुई। हैदराबाद के जिम में व्यायाम करते समय 24 वर्षीय पुलिस कांस्टेबल की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि आजकल युवाओं में बड़े पैमाने पर दिल के दौरे की घटनाएं बढ़ रही हैं। राष्ट्रीय जैव-प्रौद्योगिकी सूचना केंद्र (NCBI) के अनुसार भारत में होने वाली प्रत्येक पांचवीं मौत दिल के दौरे, हृदयाघात आदि से होती है।
 
यह आंकड़ा युवाओं में भी इसी स्तर पर है। विशेषज्ञों का कहना है कि मोटापा, अनियमित खान पान और अस्वास्थ्यकर जीवनशैली युवाओं में दिल के दौरे का कारण बन रहे हैं। हाल ही में कन्नड़ सुपरस्टार पुनीत राजकुमार, गायक के और हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव जैसी कई हस्तियों का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *