September 23, 2024

जल जीवन मिशन योजना ठप्प,पी एच ई विभाग के अधिकारी मौन

0

जबलपुर/मंडला

आपको बता दें कि सरकार मध्यप्रदेश के जिलों व तहसील क्षेत्र अंतर्गत हर ग्रामों में विकास यात्रा चलाई जा रही है वहीं विकासखंड निवास मुख्यालय अंतर्गत ग्राम पंचायत सतपहरी में प्राथमिक शाला व आंगनबाड़ी केंद्र में जल जीवन मिशन योजना से पाईप लाईन पानी का टंकी लगाई गई है वह जब से लगा है तब से बंद पड़ा है वहां के  शिक्षक ने बताया वर्ष 2022 में पाइप लाइन व टंकी का निर्माण कार्य किया गया है और कार्य गुणवत्ता विहीन कार्य हुआ है न तो सही तराई हुआ न ही सही समाग्री लगे हैं।

और बिना बोर खुदाए पुरानी हेंडपंप से कनेक्शन लेकर जबरदस्त चालू किया गया है।बता दें कि लगाने के बाद एक दिन ही चालू रहा है

फिर इसके बाद आज दिन तक बंद है सरपंच से जानकारी लेने के बाद उन्होंने बताया कि मैं यह पानी की समस्या को देखते हुए पीएचई विभाग के इंजीनियर से बात किया कि  यह समस्या को तत्काल निदान करें। ताकि पड़ने वाले बच्चों को पानी की समस्या से न हो, फिर भी विभागीय अधिकारी इस समस्या को संज्ञान में नहीं लिया गया, जिससे साबित होता है

कि विभागीय अधिकारी की लापरवाही देखी जा रही है क्योंकि विभाग व ठेकेदार के मिली भगत से कमीशन खोरी के चक्कर में पूरे विकासखंड के स्कूलों व आंगनबाड़ी केंद्रों में घटिया सामग्री लगवाकर लीपा पोती कार्य कराया गया है तथा सरकार के योजना का मज़ाक बना दिया गया। जिससे ग्रामीणों का कहना है कि शासन प्रशासन से विभाग का जांच हो। और हमारे यहां पानी की समस्या को संज्ञान में लेते हुए समस्या समाधान कराएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *