September 23, 2024

राजनांदगांव: ITBP को मिली बड़ी सफलता,नक्सलियों का हथियारों का जखीरा किया बरामद

0

राजनांदगांव
राजनांदगांव नवगठित जिला मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी में आईटीबीपी और जिला बल की संयुक्त टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है। टीम ने सर्चिंग के दौरान नक्सलियों द्वारा जंगल में छिपाकर रखी गई एक राइफल और एक भरमार बरामद की है। टीम लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है।

आइटीबीपी और जिला बल की संयुक्त टीम द्वारा परवीडीह एवं भोजटोला जिला-मोहला मानपुर-अम्बागढ़ चौकी के परेवा क्षेत्र में नक्सलियों द्वारा रची गई साजिश को सुरक्षा बल के जवानों ने नाकाम कर दिया है। केन्द्रीय बल आईटीबीपी, डीआरजी और छत्तीसगढ़ पुलिस के जवानों को नुकसान पहुचाने के मकसद से नक्सलियों ने परेवा के घने जंगलों में हथियार छिपाकर रखे हुए थे। जिसे कि जवानों ने सर्चिंग के दौरान विफल कर दिया है, और हथियार को बरामद किया है।

ग्राम परेवा गांव के जंगल में लगातार नक्सलियों की मूवमेंट की सूचना सुरक्षा बलों को मिल रही थी। जिसपर आईटीबीपी 44वीं वाहिनी के असिसटेंट कमांडेंट दिनेश चन्द्र बडोला के नेतृत्व में एक पैट्रोलिंग पार्टी परेवा जंगल में छानबीन के लिए पहुची। इस दौरान आईटीबीपी एवं छत्तीसगढ़ के जवानों को एक 303 राईफल बिना मैग्जीन व एक भरमार बंदूक बिना मैग्जीन के मिली।

ईलाके में सुरक्षा बलों ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है वनांचल क्षेत्र मे नक्सलियों की गतिविधियां लम्बे समय से थमी हुई थी। लेकिन पिछले कुछ दिनों से नक्सलियों ने अचानक अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। जिसको देखते हुए लगातार सर्चिंग की जा रही है। नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में लगातार फोर्स द्वारा सर्चिंग कर नक्सलियों को बैकफुट में लाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *