September 23, 2024

लाखन सिंह बौद्ध के नेतृत्व में पुलिस अधीक्षक को सौंपा गया ज्ञापन

0

शालिगराम गर्ग की गिरफ्तारी किए जाने की मांग उठाई

छतरपुर

छतरपुर जिले में बागेश्वरधाम के पीठाधीश्वर धीरेन्द्र शास्त्री के भाई शालिगराम गर्ग के द्वारा ग्राम गढ़ा के ही दलित परिवार की शादी में बारातियों और घरातियों के साथ की गई मारपीट एवं गाली गलौज व फायरिंग की घटना अब पूरे देश में हडकंप मचाए हुए है। आज सम्यक्र समाज संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाखन सिंह बौद्ध के नेतृत्व में सैकड़ों अहिरवार समाज के लोगों ने पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा को 6 सूत्रीय मांगों को लेकर एक ज्ञापन सौंपा।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मुकदमा दर्ज होने के बाद भी आरोपी को पुलिस के द्वारा गिरफ्तार न किए जाने पर रोष व्यक्त किया है। इसके अलावा शालिगराम गर्ग के ऊपर पिस्टल से गोली चलाए जाने का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस के द्वारा 25/27 एक्ट अवैध हथियार का मामला दर्ज नहीं किया गया। इसके अलावा पीडि़त परिवार को तत्काल सुरक्षा उपलब्ध कराई जाए। छतरपुर कलेक्टर के द्वारा दलित परिवार के लोगों को शस्त्र लायसेंस दिए जाएं।इसके अलावा पं. धीरेन्द्र शास्त्री के खिलाफ संविधान के खिलाफ हिंदू राष्ट्र घोषित किए जाने के मामले में कार्यवाही की जाए।

भारत धर्म निरपेक्ष राष्ट्र है। यह किसी की बापौती नहीं है। राष्ट्रीय अध्यक्ष लखन सिंह बौद्ध ने इस अवसर पर पत्रकारों से चर्चा में कहा कि मैं बुंदेलखंड में पहली बार आया हूं और इस क्षेत्र में दलितों का बहुत शोषण किया जा रहा है। जिसकी शिकायतें होने के बाद भी सामंत शाही लोगों के खिलाफ कार्यवाही नहीं होती है। लाखन सिंह बौद्ध ने यह भी कहा कि दलित बस्ती में शासकीय हैंडपंप पर बागेश्वर धाम के गुर्गों के द्वारा कब्जा किया गया है। जिससे दलित बस्ती में पानी पीने की समस्या बनी हुई है। कलेक्टर तत्काल शासकीय हैंडपंप को गुंडों से मुक्त कराए। काफी देर तक पुलिस अधीक्षक कार्यालय में हंगामा होता रहा।

उसके बाद पुलिस अधीक्षक अपने कार्यालय के बाहर आए और पुलिस अधीक्षक परिसर में बने मैदान में पट्टी में बैठकर ज्ञापन देने वाले लोगों की बातों को धैर्य प ूर्वक सुना और उन्हें आश्वासन दिया है कि आरोपी को अतिशीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा और जो नए सिरे से बयान लिए जाएंगे उसके आधार पर धाराओं को बढ़ाया जाएगा। किसी भी दलित परिवार को डरने की जरूरत नहीं है उन्हें पूरी सुरक्षा प्रदान की जाएगी। तब कहीं जाकर ज्ञापन देने वालों ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय से जाने को तैयार हुए।

छतरपुर भर की मीडिया के बीच में लाखन सिंह बौद्ध ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री और प्रदेश के गृह मंत्री जिसे अपना गुरु मानते हैं उसके भाई पर अपराध कायम होने के बाद उनकी बोलती आखिर क्यों बंद है। यदि कार्यवाही नहीं हुई तो गृह मंंत्री के भोपाल बंगले पर जाकर उनका मुंह काला किया जाएगा। इस अवसर पर सीएसपी लोकेन्द्र सिंह, टीआई अभिषेक चौबे और भारी तादाद में पुलिस दल मौजूद था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *