September 23, 2024

IND vs AUS: ‘ अगर मैं कप्तान होता तो राहुल के लिए लड़ जाता’, केएल के बाहर होने पर दिग्गज ने तोड़ी चुप्पी

0

नई दिल्ली
भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को तीसरे टेस्ट से टीम से बाहर होना पड़ा है। इंदौर टेस्ट में केएल राहुल प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हैं। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने केएल राहुल के खराब फॉर्म को देखते हुए उनकी जगह शुभमन गिल को मौका दिया। हालांकि, शुभमन गिल पहली पारी में बल्ले के साथ कुछ खास कमाल नहीं कर सकें। दूसरी तरफ केएल राहुल के बाहर होने पर लगातार दिग्गजों की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है।

केएल राहुल के सपोर्ट में आए क्लार्क
पहले दो टेस्ट मैच में बल्ले से फ्लॉप रहने वाले केएल राहुल को आखिरकार इसका खामियाजा भुगतना पड़ा। तीसरे टेस्ट मैच में वह प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने अब केएल राहुल को लेकर अपनी चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि अगर मैं टीम का कप्तान होता तो केएल राहुल के लिए लड़ जाता। क्लार्क के मुताबिक केएल राहुल को तीसरे टेस्ट में मौका मिलना चाहिए था।

एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं केएल राहुल
माइकल क्लार्क ने कहा कि केएल राहुल को भाग्य का साथ भी नहीं मिल रहा है। पहले दोनों टेस्ट में वह दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट हुए थे। अगर टीम लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रही हो और जीत दर्ज करने में कामयाब हो रही है तो ऐसे खिलाड़ियों को सपोर्ट करने की जरूरत है। अगर टीम जीत रही है तो मुझे लगता है कि रोहित शर्मा उन खिलाड़ियों को टीम में रख सकते हैं जो फॉर्म की तलाश कर रहे हों। ऐसे खिलाड़ियों पर भरोसा जताने से ही उनकी परफॉर्मेंस बेहतर हो सकती है।

पहले दिन ऑस्ट्रेलिया का दबदबा
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में पहले दिन भारतीय टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। टॉस जीतकर पहली पारी में भारतीय टीम सिर्फ 109 रन पर ऑल आउट गई। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट खोकर 156 रन बनाने में सफल रही है। पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 47 रन की बढ़त ले ली है। भारत के लिए कप्तान रोहित 23 गेंदों में 12 रन और विराट कोहली ने 22 रनों की पारी खेली। भारत को अगर वापसी करना है तो दूसरे दिन उन्हें पहले गेंद और फिर बल्ले से अपना बेस्ट प्रदर्शन देना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *