September 24, 2024

चुनाव परिणाम के बाद Meghalaya के कई इलाकों में भड़की हिंसा, आगले आदेश तक लगाया गया Curfew

0

मेघालय
मेघालय में गुरुवार 2 मार्च को 59 सीटों के लिए चुनाव परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। चुनाव परिणाम आने के बाद मेघालय कई इलाकों में हिंसा भड़क गई, जिसकी खबरें भी सामने आ रही हैं। चुनाव परिणाम आने के बाद भड़की हिंसा को देखते हुए पश्चिम जयंतिया हिल्स जिला प्रशासन ने सहस्नियांग गांव में अगले आदेश तक कर्फ्यू लगा दिया है। तो वहीं, हिंसा सोहरा और मायरंग जैसे क्षेत्रों में भी हुई है, जहां धारा 144 लागू कर दी गई है।

बता दें, गुरुवार 2 मार्च को मेघालय विधानसभा चुनाव का जो रिजल्ट घोषित हुआ है उसमें किसी पार्टी ने बहुमत हासिल नहीं किया। हालांकि, मेघालय में सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी, जिसने 59 निर्वाचन क्षेत्रों में से 26 सीटों पर जीत हासिल की। इन सबके बीच राज्य के कई हिस्सों में चुनाव परिणाम के बाद हिंसक घटनाए हुई हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मतगणना के बाद हुई हिंसा को देखते हुए पश्चिम जयंतिया हिल्स जिला प्रशासन ने सहस्नियांग गांव में अगले आदेश तक कर्फ्यू लगा दिया है

आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है, 'सहस्नियांग गांव में मतगणना के बाद हुई हिंसा की सूचना मिली है और अगर ध्यान नहीं दिया गया तो हिंसा फैल सकती है और तेज हो सकती है।' आदेश में आगे कहा गया है कि हिंसा को तुरंत रोकने और क्षेत्र में सार्वजनिक शांति बहाल करने के लिए इन क्षेत्रों में कर्फ्यू की घोषणा की जाती है।' मीडिया रिपोर्ट्स के जमकर पत्थरबाजी हुई है। कारों को आग के हवाले कर दिया गया है और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया है। हिंसा सोहरा और मायरंग जैसे क्षेत्रों में भी हुई है, जहां धारा 144 लागू की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *