September 24, 2024

यूपी में भाजपा की पूर्व विधायक से ठगी, सीएम ऑफिस का अधिकारी बताकर फोन कर ली रकम

0

यूपी

भाजपा की पूर्व विधायक हेमलता दिवाकर कुशवाह के साथ ठगी की घटना हुई। सीएम कार्यालय में अधिकारी बताकर खंदौली के एक शातिर ने उन्हें फोन किया। महिला आयोग की अध्यक्ष बनाने का झांसा दिया। रजिस्ट्रेशन के नाम पर दो हजार रुपये गूगल पे करा लिए। बाद में और रकम की मांग करने लगा। रुपये ट्रांसफर नहीं करने पर धमकी देने लगा। खंदौली पुलिस ने गुरुवार को आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

खंदौली थाने में सिकंदरा क्षेत्र निवासी गीतम सिंह उर्फ सोनू दिवाकर ने धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस को बताया कि वह आगरा ग्रामीण विधान सभा क्षेत्र की पूर्व भाजपा विधायक हेमलता दिवाकर कुशवाह का भाई है। उनकी बहन के मोबाइल नंबर पर 26 फरवरी को एक फोन आया। फोन करने वाले ने अपना नाम डॉक्टर अजय चौहान बताया। जानकारी दी कि वह सीएम कार्यालय, लखनऊ में तैनात है। महिला आयोग की अध्यक्ष नियुक्त की जानी हैं। वह उनको महिला आयोग की अध्यक्ष बनवा देगा। रजिस्ट्रेशन के नाम पर दो हजार रुपये गूगल पे करने को कहा। उनकी बहन ने 28 फरवरी को दो हजार रुपये ऑन लाइन ट्रांसफर कर दिए। आरोपित फोन करके और रुपये मांगने लगा। न देने पर अभद्रता करने लगा।
 
आरोपी गिरफ्तार, पहले से ही दर्ज हैं दो मुकदमे
जानकारी के पुलिस आयुक्त ने सर्विलांस सेल को लगाया। सर्विलांस सेल ने जांच के बाद बताया कि फोन करने वाला खंदौली क्षेत्र का निवासी है। इंस्पेक्टर खंदाली नीरज कुमार मिश्रा को आरोपित की जानकारी भेजी गई। खंदौली पुलिस ने आरोपित को पकड़ लिया। आरोपित ने अपना नाम यशवीर सिंह बताया। आरोपित खंदौली क्षेत्र के गांव वास शोभाराम, सैमरा का निवासी है।

आरोपित के खिलाफ पहले से दो मुकदमे दर्ज हैं। एक मुकदमा मैनपुरी तथा दूसरा बरेली में लिखा गया था। आरोपित ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह इसी अंदाज में ठगी करके रुपये कमाता है। उसके पास कोई और दूसरा काम धंधा नहीं है। पुलिस के अनुसार महिला विधायक ने आरोपित को रुपये भेजे थे। ताकि उसे पकड़ा जा सके। वह किसी और के साथ ठगी नहीं करे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *