September 24, 2024

हसन अली की लाजवाब फील्डिंग देख आप भी रह जाएंगे दंग! छक्के को OUT में किया तबदील

0

नई दिल्ली
शुक्रवार 3 मार्च को पाकिस्तान सुपर लीग 2023 का 19वां मुकाबला इस्लामाबाद यूनाइटेड और कराची किंग्स के बीच खेला गया। इस मैच में इस्लामाबाद के तेज गेंदबाज हसन अली की बॉलिंग में तो जमकर पिटाई हुई, मगर फील्डिंग में उन्होंने कुछ ऐसा कर दिया जो सुर्खियों में आ गया। दरअसल, मैच के दौरान उन्होंने फील्डिंग में एक ऐसा गजब का प्रयास किया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर मिनटों में वायरल हो गया। इस शानदार फील्डिंग के दौरान हसन अली ने बाउंड्री के बाहर छक्के को जा रही गेंद को कैच आउट में तबदील कर दिया। हालांकि उन्हें इस कैच का क्रेडिट नहीं मिला।
 
यह घटना कराची किंग्स की पारी के 19वें ओवर की पहली गेंद की है। टॉम कुर्रन की धीमी गेंद पर इरफान खान ने कदमों का इस्तेमाल कर लॉन्ग ऑन की दिशा में बड़ा शॉट खेलना चाहा। गेंद छक्के की ओर जा ही रही थी, तभी वहां मौजूद हसन अली ने पीछे की तरफ डाइव लगाकर पहले गेंद को पकड़ा। जब उन्हें लगा कि वह गेंद के साथ बाउंड्री के पार जा रहे हैं तभी उन्होंने सूझ-बूझ दिखाते हुए पास खड़े फील्डर वैन डेर डूसन की ओर गेंद फेंक दी। डूसन ने इस कैच को पकड़कर इरफान खान को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस विकेट में हसन अली का सबसे बड़ा योगदान था, मगर उन्हें इसका क्रेडिट नहीं मिला। दरअसल, विकेट के कॉलम में गेंदबाज का नाम टॉम कुर्रन का आया और कैच करने वाले खिलाड़ी का नाम वैन डेर डूसन का आया।
 

बात मुकाबले की करें तो, कप्तान इमाद वसीम की 54 गेंदों पर नाबाद 92 रनों की तूफानी पारी के दम पर कराची किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 201 रन लगाए थे। इस स्कोर का पीछा करते हुए इस्लामाबाद ने 69 रन पर अपने तीन प्रमुख विकेट खो दिए थे। इसके बाद आजम खान ने आकर मैच का रुख ही बदल दिया। 24 साल के इस खिलाड़ी ने 41 गेंदों पर 72 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम को 6 विकेट और 4 गेंदें शेष रहते जीत दिलाई। आजम खान को उनकी इस तूफानी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *