September 24, 2024

बिल गेट्स का स्मृति ईरानी संग खिचड़ी में तड़का लगाते वीडियो वायरल

0

नई दिल्ली
 केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स को खिचड़ी में तड़का लगाना सिखाया है। उन्होंने इसका एक वीडियो भी ट्विटर पर शेयर किया है, जिस पर यूजर्स भी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। स्मृति ईरानी ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, ''भारत के सुपर फूड और उसके पोषण घटक को पहचानते हुए.. जब बिल गेट्स ने श्री अन्न खिचड़ी को तड़का दिया!'' इस वीडियो को अब तक 7 लाख 84 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं। करीब 11 हजार लोगों ने वीडियो को लाइक किया है, जबकि 1292 लोगों ने इसे रिट्वीट किया है।

खिचड़ी का स्वाद चखते नजर आए गेट्स
वीडियो में आप देख सकते हैं कि स्मृति ईरानी, बिल गेट्स को खिचड़ी में तड़का लगाना सिखा रही है। तड़का लगने के बाद वह उसे खिचड़ी में मिलाती हैं और गेट्स को देती हैं। गेट्स भी खिचड़ी का स्वाद चखते हुए नजर आ रहे हैं।

'अब इस खिचड़ी को माइक्रोसॉफ्ट खिचड़ी कहा जाएगा'
वीडियो पर यूजर्स ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी। एक यूजर ने कहा- यह बहुत अच्छा है। भारत के पारंपरिक शाकाहारी भोजन को दुनिया के सामने पेश किया जाना चाहिए। दूसरे यूजर ने लिखा- आखिरकार खिचड़ी में स्वाद मिला ही दिया। तीसरे यूजर ने लिखा- अब इस खिचड़ी को माइक्रोसॉफ्ट खिचड़ी कहा जाएगा।

पोषण 2.0 योजना के तहत काम करने वालों लोगों से की मुलाकात
बता दें, बिल गेट्स ने महिला एवं बाल विकास मंत्रालय द्वारा आयोजित पोषण के माध्यम से सशक्तिकरण नए भारत की महिलाओं का जश्न कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर हिस्सा लिया। इस मौके पर उन्होंने पोषण 2.0 योजना के तहत काम करने वाले लोगों से भी मुलाकात की। अभियान की अगुवाई करने के लिए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी खुद पहुंची थी।

बिल गेट्स का रोटी बनाने का वीडियो वायरल
बता दें, इससे पहले बिल गेट्स का बिहारी स्टाइल में रोटी बनाते हुए वीडियो वायरल हुआ था, जिसकी तारीफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी की थी। उन्होंने इंस्टाग्राम पर वीडियो का स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए लिखा- शानदार, आपने बहुत अच्छी रोटी बनाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *