September 24, 2024

पायलट और केबिन क्रू की कमी से जूझ रहा एयर इंडिया, देरी से उड़ान भर रहे विमान

0

नई दिल्ली

पायलट और केबिन क्रू की कमी के कारण रविवार सुबह-सुबह कम से कम दो अल्ट्रा लॉन्ग-हॉल एयर इंडिया की फ्लाइट देरी से उड़ान भरी। इस मामले की जानकारी रखने वाले अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है। अधिकारी ने कहा, 'शिकागो और टोरंटो के लिए रविवार को उड़ाव भरने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट करीब 14 घंटे की देरी से चल रही हैं। इसके अलावा सैन फ्रांसिस्को जाने वाली फ्लाइट को कॉकपिट और केबिन क्रू की कमी के कारण रद्द कर दिया गया है।'' एयर इंडिया के प्रवक्ता ने इस मामले पर टिप्पणी लेने की कोशिशि की, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। हालांकि एयर इंडिया के एक अधिकारी ने कहा कि फ्लाइट देरी से उड़ान भर रही हैं। कंपनी इस मामले को सुलझाने की दिशा में काम कर रही है।

उन्होंने कहा, "कंपनी कॉकपिट और केबिन क्रू की कमी के कारण उत्पन्न हुई समस्याओं से अवगत है और इस पूरे मामले को सुलझाने के लिए काम कर रही है।" उन्होंने पिछले तीन हफ्तों में इस तरह की समस्या आने की बात कही है।
एक अधिकारी ने कहा, "पायलट और केबिन क्रू दोनों पर काम का अधिक बोझ है। अभी तक उन्हें वेतन वृद्धि नहीं मिली है, जिसका कई महीनों से वादा किया जा रहा था।"

आपको बता दें कि पिछले साल से ही पाइलट की कमी की खबरें आ रही हैं। एयर इंडिया के पायलटों ने दिसंबर में लंबे समय तक काम करने और इसके एवज में कम पैसा मिलने के कारण हड़ताल की धमकी भी दी थी। पायलटों ने आरोप लगाया था कि एयर इंडिया ने प्रवासी पायलटों को 80 प्रतिशत वेतन वृद्धि के साथ काम पर रख रहा है, जबकि उनका वेतन जो कोविड के दौराना काटा गया था, वह नहीं दिया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *