September 24, 2024

एलन मस्क के ट्विटर का राजस्व दिसंबर में 40 प्रतिशत गिरा : रिपोर्ट

0

सैन फ्रांसिस्को

 ट्विटर के मुद्रीकरण के एलन मस्क के प्रयासों के बावजूद, माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने दिसंबर 2022 के लिए राजस्व और समायोजित आय में 40 प्रतिशत की भारी गिरावट दर्ज की। मीडिया रिपोर्ट में शनिवार को यह जानकारी दी गई।

वॉल स्ट्रीट जर्नल ने इस मामले से परिचित लोगों का हवाला देते हुए बताया कि कई विज्ञापनदाताओं ने एलन मस्क के अधिग्रहण के बाद सोशल-मीडिया प्लेटफॉर्म को छोड़ दिया।

निवेशकों के लिए एक अपडेट में, ट्विटर ने दिसंबर के लिए राजस्व और समायोजित आय दोनों में 40 प्रतिशत की गिरावट (वर्ष-दर-वर्ष) की सूचना दी।

कंपनी ने हाल ही में बैंकों को पहला ब्याज भुगतान किया, जिसने मस्क को ट्विटर खरीदने में मदद करने के लिए 13 अरब डॉलर का कर्ज दिया।

ट्विटर ने रिपोर्ट पर कोई टिप्पणी नहीं की।

मस्क ने नवंबर में भविष्यवाणी की थी कि ट्विटर दिवालिया हो सकता है। उन्होंने खर्च में कटौती करने के लिए दुनिया भर में हजारों कर्मचारियों को निकाल दिया और कार्यालयों को बंद कर दिया।

अरबपति के कार्यभार संभालने के एक महीने से भी कम समय में कंपनी ने शीर्ष 100 विज्ञापनदाताओं में से आधे को खो दिया था। बाद में, कुछ विज्ञापनदाता मंच पर लौट आए।

मस्क ने पिछले महीने कहा था कि ट्विटर क्रिएटर्स के रिप्लाई थ्रेड्स में दिखाई देने वाले विज्ञापनों के लिए तुरंत विज्ञापन राजस्व साझा करना शुरू कर देगा।

ट्विटर के सीईओ ने माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर बहुत सारे अप्रासंगिक और परेशान करने वाले विज्ञापन दिखाने के लिए माफी मांगी और कहा कि कंपनी एल्गोरिद्म में सुधार के लिए सुधारात्मक उपाय कर रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *