September 25, 2024

आप पीएम मोदी के खिलाफ बोल सकते हैं, लेकिन..: निर्मला सीतारमण वित्त मंत्री

0

नई दिल्ली
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भारत को निवेश के लिए आकर्षक देश बताया है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से भारत में स्किल्ड यूथ की ताकत बढ़ी है उसके चलते देश में निवेश को बढ़ावा मिल रहा है। इसके साथ ही वित्त मंत्री ने कहा कि आप सरकार के खिलाफ बोल सकते हैं, प्रधानमंत्री के खिलाफ बोल सकते हैं, लेकिन इसके बाद भी आप बिजनेस कर सकते हैं, आपको कोई नहीं पकड़ेगा, आप दुनिया से गायब नहीं होंगे। व्यवसायियों का देश में इसलिए सम्मान होता है क्योंकि वह देश में व्यापार कर रहे हैं।

इलेक्ट्रिक कार पर नहीं लगेगा रोड टैक्स, रजिस्ट्रेशन शुल्क भारत की वैश्विक विकास यात्रा को लेकर वित्त मंत्री ने कहा कि देश के पास सही चीजों का मिश्रण है जोकि समग्र विकास के लिए काफी जरूरी होता है। देश में लोगों में खरीदने की ताकत है, लोग तकनीक का इस्तेमाल कर रहे हैं, तकनीक आधारित निवेश हो रहा है, इंफ्रास्ट्रक्चर स्वास्थ्य, शिक्षा, फिनटेक में निवेश हो रहा है। केंद्र निवेशकों की हर संभव मदद कर रही है। तमाम राज्य इसकी कोशिश कर रहे हैं कि वह बेहतर राज्य बनें ताकि वहां निवेश बढ़े।

वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार को किसी भी तरह की कोई हड़बड़ी नहीं है, सरकार किसी भी चीज को बेचने की हड़बड़ी में नहीं है। सरकार टेलीकॉम और अन्य चार क्षेत्रों में अपनी रणनीतिक उपस्थिति को बनाए रखना चाहती है। गौर करने वाली बात है पिछले बजट में वित्त मंत्री ने कहा था कि वह कई सरकारी कंपनियों की एक हिस्सेदारी को बेचकर 51 हजार करोड़ रुपए जुटाएंगी। जिसके बाद से यह सवाल खड़ा हो रहा है कि सरकार किन कंपनियों को बेचने पर विचार कर रही है। लेकिन वित्त मंत्री ने साफ किया है कि सरकार को किसी भी सरकारी कंपनी को बेचने की कोई हड़बड़ी नहीं है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *