September 23, 2024

नक्सलियों ने किया छह ग्रामीणों को अगवा, एक को मौत के घाट उतारा

0

कोण्डागांव
छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिलान्तर्गत दूरदराज इलाके के ग्राम पुंगारपाल से नक्सलियों ने छह ग्रामीणों का अपहरण कर लिया। नक्सलियों ने इनमें से एक की हत्या कर दी। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने रविवार सुबह शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

थाना पुंगरपाल से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को ग्राम तुमड़ीवाल के एक मोहल्ले में ग्रामीण किसी कार्य के लिए जुटे हुए थे। उसी दौरान शाम लगभग 5:00 से 6:00 बजे के दरम्यान कुछ अज्ञात व्यक्ति पहुंचे और छह ग्रामीणों को अगवा कर ले गए। अपहरणकर्ताओं ने देर शाम तक चार ग्रामीणों को सुरक्षित छोड़ दिया लेकिन दो व्यक्तियों को अपने कब्जे में रख लिया। उनमें से एक व्यक्ति किसी तरह उनके चंगुल से भाग निकला लेकिन एक व्यक्ति की नक्सलियों ने हत्या कर उसका शव गांव की भूतपूर्व सरपंच के निवास के समीप छोड़कर चले गए।

ग्रामीणों की सूचना पर पुंगरपाल थाने की पुलिस ने ग्रामीण बारामासी नाग (35) निवासी तुमडीवाल कोटमेटा पारा का शव बरामद कर अपने कब्जे में ले लिया है। इस बीच नक्सलियों के कब्जे से छूटकर लौटे अन्य पांच ग्रामीणों से पूछताछ कर पुलिस मामले की विवेचना में जुटी हुई है। आशंका जताई गई है कि नक्सलियों ने मुखबिरी के शक में बारामासी नाग की हत्या की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *