September 25, 2024

संजय राउत बोले – तालिबान और अलकायदा की तरह विपक्ष को खत्म कर रही BJP

0

मुंबई

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर सियासत जारी है। अब शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता संजय राउत ने केंद्रीय एजेंसियों की तुलना आतंकवादी संगठनों से कर दी है। उन्होंने कहा है कि सरकार अल-कायदा और तालिबान की तरह विपक्ष को खत्म करने में लगी है। सिसोदिया को सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाना है।

राउत ने सोमवार को कहा, 'जिस तरह तालिबान और अल-कायदा अपने विरोधियों को खत्म करने के लिए हथियार उठाते हैं। उसी तरह सरकार अपने हितों के लिए प्रवर्तन निदेशालय और सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन का इस्तेमाल कर रही है।' उन्होंने कहा कि सरकार ED और CBI के जरिए देश के लोगों में दहशत फैला रही है, यह तानाशाही है।

चीन से जोड़कर कर दिया था सीमा विवाद का जिक्र
बीते साल दिसंबर में भी राउत के बयान पर विवाद खड़ा हो गया था, जहां उन्होंने कर्नाटक-महाराष्ट्र सीमा विवाद के तार चीन से जोड़ दिए थे। उन्होंने कहा था, 'हम कर्नाटक में वैसे ही घुसेंगे, जैसे चीन देश में घुस गया है।' उस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस वाली सरकार को कमजोर बताया था।

8 दलों ने लिखा पत्र
रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पश्चिम बंगाल की उनकी समकक्ष ममता बनर्जी समेत 9 नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। इस पत्र में केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग के आरोप लगाए गए हैं। कहा गया है कि बगैर सबूतों के सिसोदिया को गिरफ्तार किया गया है। कहा जा रहा है कि सीबीआई रिमांड की अवधि बढ़ाने की मांग कर सकती है।

KCR ने निभाई बड़ी भूमिका
मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि आप और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखऱ राव ने इस पत्र के पीछे बड़ी भूमिका निभाई है। खास बात है कि डीएमके, कांग्रेस और वाम दल इस पत्र से दूर रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *