September 25, 2024

होली की वजह से आज से 3 दिन बंद रहेंगे बैंक, जानें किस राज्य में कब है छुट्टी

0

नई दिल्ली
देश के अलग-अलग हिस्सों में इस बार होली अलग-अलग दिनों पर मनाई जा रही है। जिस वजह से होली की छोटी भी अलग-अलग दिनों पर है। बैंक भी आज से 3 दिन बंद रहेंगे। लेकिन ये छुट्टी राज्यों के हिसाब से हैं। बता दें, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की तरफ जारी की गई छुट्टियों की लिस्ट के अनुसार ही बैंक कर्मियों को छुट्टियां मिलती हैं। आइए जानते हैं कि किस राज्य में किस दिन होली के की वजह से बैंक बंद रहेंगे।

होली की वजह से कब बैंक रहेंगे बंद?  

7 मार्च 2023 – होली/होलिका दहन/धुलेटी

महाराष्ट्र, असम, राजस्थान, जम्मू-कश्मीर, गोवा, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, जम्मू, श्रीनगर, तेलंगाना, और झारखंड में आज बैंक कर्मियों की छुट्टी है।

8 मार्च 2023 – होली/धुलेटी

त्रिपुरा, गुजरात, मिजोरम, मध्यप्रदेश, उड़ीसा, चंडीगढ़, उत्तराखंड, सिक्किम, राजस्थान, जम्मू, उत्तर प्रदेश, नई दिल्ली, बिहार, चंडीगढ़, मेघालय और हिमाचल प्रदेश में बैंक बंद रहेंगे।

9 मार्च 2023 – होली

बिहार में इस दिन बैंकों में काम-काज नहीं होंगे।

मार्च में और किस दिन है बैंक हॉलीडे

बैंकों की शाखाएं भले ही इन दिनों ना खुलें, लेकिन आम-आदमी ऑनलाइन बैंकिंग के जरिए अपने सभी काम आसानी से कर पाएंगे। बता दें, होली के बाद 22 मार्च को गुड़ी पडवा, और 30 मार्च को राम-नवमी की वजह से भी बैंक कर्मियों की छुट्टी रहेगी। ऐसे में आने वाले दिनों में आपको कोई जरूरी काम बैंक से जुड़ा है तो उसे पहले ही निपटा लें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *