September 25, 2024

शहबाज शरीफ के मंत्री का दावा- पुलिस के डर से पड़ोसी के घर में कूद गए थे इमरान खान

0

इस्लामाबाद

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को गिरफ्तार करने के लिए पंजाब पुलिस रविवार को उनके लाहौर स्थित घर पहुंची थी। इस दौरान उनकी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के हजारों कार्यकर्ता पुलिस से भिड़ गए थे और उसे खाली हाथ लौटना पड़ा था। यही नहीं पुलिस सूत्रों का कहना था कि एसपी घर के अंदर भी घुस गए थे और इमरान खान के कमरे तक गए थे, लेकिन वह वहां पर पाए ही नहीं गए। इस बीच पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने दावा किया है कि इमरान खान पुलिस के डर से दीवार फांदकर पड़ोसी के घर में कूद गए थे ताकि गिरफ्तारी से बचा जा सके।   रिपोर्ट के मुताबिक पीटीआई के कार्यकर्ताओं ने पुलिस से कहा था कि इमरान खान घर में ही नहीं हैं। राणा सनाउल्लाह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कल इमरान खान को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस गई थी तो वहां काफी ड्रामा हुआ था। यह भी कहा जा रहा है कि इमरान खान दीवार फांदकर पड़ोसी के घर में कूद गए थे ताकि गिरफ्तार न किया जा सके। इसके बाद उन्होंने कहीं और से लंबा भाषण दिया था। उन्होंने कहा कि इमरान खान को यदि पुलिस गिरफ्तार करना चाहती है तो इस तरह दूसरे घरों में कूदकर वह बच नहीं सकते।

'पुलिस गिरफ्तार करना चाहेगी तो वह किसी से रुकेगी नहीं'

शहबाज शरीफ सरकार के मंत्री ने कहा कि यदि पुलिस उन्हें गिरफ्तार करके कोर्ट में ले जाना चाहेगी तो वह बिना हिचक के ऐसा करेगी। उन्होंने कहा कि इमरान खान तोशाखाना केस में बचने के लिए अथॉरिटीज का बेजा इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस इमरान खान को कोर्ट के आदेश के बारे में बताने गई थी, लेकिन वह बेशर्म आदमी हैं। सनाउल्लाह खान ने कहा कि इमरान खान को आखिर अदालत के सामने आने में क्या दिक्कत है। यदि उन्हें कोर्ट से बरी किया जाता है तो हम उसे स्वीकार कर लेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार नहीं चाहती कि उन्हें अरेस्ट किया जाए, लेकिन उन्हें अदालत में तो पेश होना ही होगा।

क्या है तोशाखाना केस, जिसमें बुरे फंसे हैं इमरान खान

इस बीच इमरान खान को आज अदालत में तोशाखाना केस में पेश होना होगा। दरअसल इमरान खान पर प्रधानमंत्री रहते हुए विदेशों से मिले उपहारों को बेचने का आरोप है, जिन्हें राष्ट्रीय कोषागार अथवा संग्रहालयों में ही रखा जाता है। इसी मामले में उन पर गिरफ्तारी की तलवार भी लटक रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *