September 25, 2024

मिलिए भारत की बेटी शिवा चौहान से जो है दुनिया के सबसे ऊंचे युद्धक्षेत्र में तैनात

0

सियाचिन ग्लेयर, (लद्दाख)
भारतीय सेना में महिलाओं की भागीदारी तेजी से बढ़ रही है। इसका उदाहरण भारत की बेटी शिवा चौहान ने पेश किया है। बता दें कि शिवा दुनिया की सबसे ऊंची युद्धक्षेत्र सियाचिन में सक्रिय रूप से तैनात होने वाली पहली महिला अधिकारी बनीं हैं। इसी के साथ 6 मार्च को शिवा चौहान ने उम्मीद जताई है कि उनकी इस उपलब्धि के बाद और भी लड़कियां भारतीय सेना में शामिल होंगी।
 
कठोर प्रशिक्षण के बाद इस मुकाम पर पहुंची शिवा

दुनिया के सबसे ऊंचे युद्धक्षेत्र सियाचिन में कठिन प्रशिक्षण पूरा करने के बाद फायर एंड फ्यूरी सैपर्स की कैप्टन शिवा चौहान को कुमार पोस्ट में ऑपरेशनल रूप से तैनात किया गया हैं।  एएनआई से बात करते हुए कहा कैप्टन शिवा ने कहा कि यह वास्तव में एक महान अनुभव है और यहां सबसे पहले सियाचिन में आने का एक महान अवसर है। इसके अलावा, मुझे लगता है कि अब से अधिक महिला अधिकारी इस क्षेत्र की सेवा करने के लिए यहां आएंगी और शायद भारतीय सेना में शामिल होने के लिए प्रेरित हो सकती हैं।
 
'सुपर एक्साइटमेंट है मेरी जिंदगी'

फायर एंड फ्यूरी सैपर्स के कैप्टन ने अपनी जर्नी को शेयर करते हुए कहा कि मेरे जीवन में मेरे जीवन में कई सुपर एक्साइटमेंट और संभावनाएं हैं। सियाचिन आने के बाद यहां मुझे इस इलाके में तैनात दूसरे कोर के बारे में पता चला। यह मेरे लिए एक शानदार जर्नी रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed