September 26, 2024

रामगोपाल का बड़ा दावा, ‘एक-दो दिन में अतीक के एक लड़के की हत्या हो जाएगी ‘

0

लखनऊ

उमेश पाल हत्‍याकांड के दो आरोपियों के दो अलग-अलग एनकाउंटर में मारे जारे और अतीक अहमद के बेटे असद सहित 5 शूटरों की तलाश में ताबड़तोड़ छापेमारी के बीच समाजवादी पार्टी के वरिष्‍ठ नेता रामगोपाल यादव ने बड़ा दावा किया है। उन्‍होंने कहा है कि सरकार एक दो दिन में अतीक के किसी एक बेटे को मरवा देगी। 

एक निजी चैनल से बातचीत में उन्‍होंने कहा, 'प्रयागराज की घटना में असल आरोपी नहीं मिल रहे हैं। दबाव है कि मारो। जो पकड़ में आ जाएगा उसको मार देंगे। एक दो दिन में अतीक के किसी एक बेटे को यह सरकार मरवा देगी, आप देख लेना।' उन्‍होंने कहा कि अतीक के दो पढ़ने वाले बेटों को पुलिस ने घटना के पहले ही दिन उठा लिया था। अतीक की पत्‍नी हाईकोर्ट में गुहार लगा चुकी है कि उसके बेटों का एनकाउंटर हो सकता है। अब पुलिस यदि एनकाउंटर करती है कि वो फर्जी ही होगा।

एनकाउंटर पर खड़े किए सवाल

रामगोपाल यादव ने कहा कि संविधान हमारा इंसान को जीवन का मौलिक अधिकार देता है। आप किसी के जीवन को ले नहीं सकते हैं। सीधे पुलिस एनकाउंटर में कोई मारा जा सकता है, लेकिन पुलिस पकड़े और फिर मार दे तो यह गलत है।

अफसरों को दी नसीहत

सपा नेता ने अफसरों को नसीहत भी दी। कहा कि सरकार जब बदलती है तो ऐसे मामले खुलते हैं। नेताओं का तो कुछ नहीं होता है, लेकिन अफसरों पर केस होते हैं।

पुलिस ने कल मार गिराया था एक शूटर
रामगोपाल यादव का यह बयान तब आया है जब प्रयागराज शूटआउट के बाद दो एनकाउंटर हो चुके हैं। बता दें कि पुलिस ने इस मामले में 27 मार्च को पहला एनकाउंटर शूटर अरबाज का किया था। सोमवार को इससे जुड़ा दूसरा एनकाउंटर हुआ। शूटर विजय चौधरी उर्फ उस्‍मान इस एनकाउंटर में मारा गया। बताया गया कि विजय ने ही उमेश पाल और उनके गनर राघवेंद्र को पहली गोली मारी थी।

उस्मान और उसके एक साथी की सोमवार की सुबह कौंधियारा में पुलिस से मुठभेड़ हो गई। घेराबंदी करते ही बदमाशों ने पुलिस पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं। पुलिस ने 50 हजार के इनामी शूटर को ढेर कर दिया। वहीं, उसका साथी मौके से फरार हो गया। इस हमले में कौंधियारा थाने का सिपाही नरेंद्र कुमार जख्मी हुआ है। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एक हफ्ते में मारे गए दो बदमाश, पांच फरार

उमेश पाल हत्याकांड में शामिल अरबाज शूटरों की कार चला रहा था। 27 फरवरी को अरबाज को क्राइम ब्रांच और धूमनगंज पुलिस से नेहरू पार्क के पास मुठभेड़ में ढेर कर दिया था। एक हफ्ते में दूसरा बदमाश विजय चौधरी मारा गया। इस हत्याकांड में फरार अतीक अहमद के बेटे असद, गुड्डू मुस्लिम, साबिर, गुलाम और अरनाम समेत पांच शूटरों पर ढाई-ढाई लाख रुपये का इनाम है। बता दें कि 24 फरवरी को सुलेम सराय में उमेश पाल और उनके दो गनर की गोली और बम मारकर हत्या कर दी गई थी।

अतीक के बेटे असद सहित 5 शूटरों पर ढाई-ढाई लाख का इनाम

प्रयागराज शूटआउट के बाद से फरार अतीक अहमद के तीसरे बेटे असद समेत 5 शूटरों पर पुलिस ने ढाई-ढाई लाख रुपए का इनाम घोषित कर रखा है। सोमवार को विजय चौधरी उर्फ उस्‍मान के एनकाउंटर के बाद यूपी पुलिस की ओर से एडीजी प्रशांत कुुुमार ने कहा कि इस कांड में शामिल किसी भी अपराधी को बख्‍शा नहीं जाएगा। डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी कहा कि अपराधी चाहे पाताल में छिपे हों पुलिस उन्‍हें पकड़कर कानून के दायरे में लाएगी। 

शाइस्ता ने फिर दी अर्जी संरक्षण गृह में नहीं हैं बेटे
उमेश पाल हत्याकांड में आरोपित माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन ने अपने वकीलों के जरिए सोमवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में एक और प्रार्थना पत्र दिया। शाइस्ता के अधिवक्ता विजय मिश्रा ने प्रार्थना पत्र पर सुनवाई की मांग की। उन्होंने कोर्ट को बताया कि धूमनगंज प्रभारी की आख्या के अनुसार शाइस्ता के दो नाबालिग बेटों को बाल संरक्षण गृह में दाखिल कराया गया है। लेकिन परिजनों ने वहां जाकर पूछा तो बताया गया कि इस नाम का कोई दाखिला नहीं है। इस पर सीजेएम दिनेश कुमार गौतम ने बाल संरक्षण अधिकारी प्रयागराज और धूमनगंज थाने के प्रभारी से रिपोर्ट तलब की और सुनवाई के लिए 10 मार्च की तारीख निर्धारित की।

अतीक की बहन ने मंत्री नंदी पर लगाया साजिश रचने का आरोप
हत्याकांड के बाद सोमवार को पहली बार अतीक की बहन आयशा नूरी और अतीक के छोटे भाई अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा मीडिया से मुखातिब हुईं। दोनों ने प्रदेश के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता उर्फ नंदी पर गंभीर आरोप लगाए। कहा कि उनके पूरे परिवार को फंसाने की साजिश मंत्री नंदी और उनकी पत्नी अभिलाषा गुप्ता ने रची है। आरोप लगाया कि नंदी ने अतीक से पांच करोड़ रुपये उधार लिए थे। अब वह लौटा नहीं रहे हैं। दोनों ने आरोप लगाया कि अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन बसपा से मेयर का चुनाव लड़ रही हैं, इसलिए नंदी ने पूरे परिवार को फंसा दिया। आयशा नूरी ने कहा कि नंदी ने कहलवाया था कि मेयर चुनाव न लड़ें।

टॉर्चर का आरोप लगाकर रोने लगीं
अतीक की बहन आयशा और अशरफ की पत्नी जैनब ने एसटीएफ और पुलिस पर चार दिनों तक कमरे में बंद कर टॉर्चर करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि उन्हें बहुत प्रताड़ित किया गया। एसटीएफ के अफसर ने उनके ऊपर गन तानकर मार देने की धमकी दी। आरोप लगाया कि महिलाओं और बच्ची के साथ ऐसा व्यवहार करना ठीक नहीं, सीएम खुद इसका संज्ञान लें।

नंदी बोले-बेसिरपैर की बातें कर रहा अतीक का परिवार
कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने ट्वीट कर अतीक की बहन और अशरफ की पत्नी की ओर से लगाए गए आरोप का जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में कानून का शासन है। योगी सरकार अपराधियों और माफियाओं के विरुद्ध जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है। उमेश पाल हत्याकांड में भी कार्रवाई पूरी सख्ती के साथ इसी दिशा में अग्रसर है। इसीलिए बेसिर-पैर की बातें मूल मुद्दे से ध्यान भटकाने और गुमराह करने का असफल प्रयास मात्र है। ये तथ्यहीन, अनर्गल और बेतुकी बातें हैं। मेयर चुनाव से इसको जोड़ना न केवल फिजूल है बल्कि हास्यास्पद भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed