September 27, 2024

लुक्स को लेकर चिंता में रहते थे Satish Kaushik, एक्स-रे दिखाकर मिला था पहला काम, मजेदार है किस्सा

0

सबको हंसाने वाले दिग्गज अभिनेता सतीश कौशिक अब हमारे बीच नहीं रहे। 66 साल की उम्र में उनका निधन हो गया। फैंस को इसकी जानकारी उनके करीबी दोस्त अनुपम खेर ने दी। इस खबर को सुनने के बाद फैंस से लेकर बॉलीवुड सितारों तक मातम पसरा हुआ है। बता दें कि, सतीश कौशिक अपनी कॉमिक टाइमिंग के लिए जाने जाते थे। उन्होंने अपने करियर में डेढ़ दर्जन से ज्यादा फिल्मों का निर्देशन किया और 100 फिल्मों में बतौर एक्टर काम किया। करियर के शुरूआती दिनों में उन्होंन फिल्म मंडी में काम किया था। लेकिन एक्टर को इस फिल्म के लिए काफी जद्दोजहद करनी पड़ी थी।

लुक्स को लेकर परेशान रहते थे सतीश कौशिक
ये बात साल 1983 की है जब सतीश कौशिक ने बॉलीवुड जगत में कदम रखा था। उस समय उन्हें एक ही साल में 4 फिल्मों में काम करने का मौका मिला था। इसमें से एक उनकी फिल्म 'मंडी' थी जिसके निर्देशक श्याम बेनेगल थे। इस फिल्म से जुड़ा उनका एक मजेदार किस्सा था जो उन्होंने कपिल शर्मा के 'द कपिल शर्मा शो' में शेयर किया था।

सतीश कौशिक को आया था फिल्म मंडी के निर्देशक का कॉल
सतीश कौशिक ने बताया था कि, उस दौरान वह अपने लुक्स की वजह से काफी परेशान थे। ऐसे में उन्हें फिल्म निर्देशक श्याम बेनेगल का एक बार फोन कॉल आया था। उस वक्त वह अपनी किडनी स्टोन की एक्स-रे रिपोर्ट अस्पताल से लेकर लौट रहे थे। श्याम बेनेगल ने उनसे फिल्म में कास्टिंग के लिए उनकी कुछ तस्वीरें मांगी। तब उनके पास एक भी अच्छी फोटो नहीं थी।

सतीश कौशिक ने दी एक्स-रे रिपोर्ट
सतीश कौशिक ने अब उनकी बात को टालने के लिए बड़े ही मजेदार तरीके से इसका जवाब दिया। उन्होंने फिल्म निर्देशक को कहा, 'मेरे पास मेरी तस्वीरें तो नहीं है लेकिन मेरी एक्स-रे रिपोर्ट है। मैं अंदर से बहुत अच्छा इंसान हूं। श्याम जी को मेरी इस बात को सुनकर बहुत हंसी आई और उन्होंने मुझे अपनी फिल्म मंडी में काम करने का मौका दिया'।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *