September 27, 2024

IND-AUS का मैच देखने स्टेडियम में पहुंचे पीएम मोदी

0

अहमदाबाद

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी का चौथा टेस्ट मैच आज से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑस्टेलियाई पीएम एंथनी अल्‍बनीज के साथ टेस्ट मैच देखने पहुंचे हैं. पीएम मोदी ने एक खास रथ से स्टेडियम का जायजा भी लिया.

चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी में भारत 2-1 से आगे है. आखिरी मैच आज से खेला जा रहा है. मैच से पहले पीएम मोदी और एंथनी अल्बनीज ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों से मुलाकात की. पीएम मोदी और एंथनी अल्बनीज एक खास रथ में सवार होकर स्टेडियम का जायजा लिया.

पीएम मोदी के साथ गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, राज्य के गृह मंत्री हर्ष सांघवी भी मैच देखने पहुंचे. इस दौरान बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी और बीसीसीआई सचिव जय शाह ने उनका स्वागत किया. प्रधानमंत्री मोदी स्टेडियम से राजभवन जाएंगे. यहां से वे दोपहर 2 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

मेट्रो की टाइमिंग में किया गया बदलाव

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले टेस्ट मैच को लेकर मेट्रो की टाइमिंग और फ्रीक्वेंसी दोनों में बदलाव किया गया. मेट्रो की टाइमिंग में 9 से 13 मार्च के बीच बदलाव किया गया है. आज ये रहेगी मेट्रो की फ्रीक्वेंसी मेट्रो आज सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक चलेगी. साथ ही 12 मिनट की फ्रीक्वेंसी सेट की गई है. यानी हर 12 मिनट में आपको मेट्रो मिल सकती है. इसके अलावा 10 से 13 मार्च के दौरान मेट्रो की टाइमिंग सुबह 7 बजे से रात 10 बजे तक रखी गई है. इस दौरान भी फ्रीक्वेंसी बढ़ाकर 12 मिनट कर दी गई है.

ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने साबरमती आश्रम का किया दौरा

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बनीज ने बुधवार को साबरमती आश्रम में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की और भारत की अपनी पहली यात्रा के पहले दिन राजभवन में होली खेली. वह शाम को शहर के सरदार वल्लभभाई पटेल हवाई अड्डे पर पहुंचे और सीधे महात्मा गांधी के पूर्व घर आश्रम गए.

एंथनी अल्बनीस जो भारत की चार दिवसीय यात्रा पर हैं, राजभवन के लिए रवाना होने से पहले किताब में ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने लिखा कि महात्मा गांधी के आश्रम का दौरा करना, उन्हें श्रद्धांजलि देना एक बड़ा सम्मान है, जिनके दर्शन और जीवन मूल्य आज भी दुनिया को प्रेरित करते हैं. हमें उनके उदाहरण से बहुत कुछ सीखना है. देर शाम अल्बनीज ने राज्य की राजधानी गांधीनगर स्थित राजभवन में होली खेली. राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री पटेल ने राजभवन में होली समारोह के दौरान उन्हें रंग लगाया.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *