September 27, 2024

कलाकारों ने बताया जीवन में महिलाओं का महत्व

0

मुंबई

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर, मैं हूं अपराजिता से श्वेता तिवारी, मीत से आशी सिंह, लग जा गले से तनिशा मेहता, रब से है दुआ से अदिति शर्मा, भाग्य लक्ष्मी से ऐश्वर्या खरे और प्यार का पहला नाम राधा मोहन की निहारिका रॉय जैसे जी टीवी के कलाकार अपनी जिंदगी में महिलाओं की अहमियत बता रहे हैं। ‘मैं हूं अपराजिता’ में अपराजिता की भूमिका निभा रहीं श्वेता तिवारी ने कहा मैं इस बात की सराहना करती हूं कि महिला दिवस मनाया जाता है, जहां सभी अपने जीवन में महिलाओं की अहमियत को स्वीकार करते हैं, लेकिन उन्हें तो हर दिन संजोना चाहिए। जब टेलीविजन पर मेरे किरदारों की बात आती है, तो मैंने हमेशा एक ऐसी औरत का रोल निभाने में विश्वास किया है, जिसके इरादे मजबूत हों, और जो अपनी राय रखने से कभी नहीं डरती।

अपने किरदारों के जरिए मैं हमेशा महिलाओं को प्रेरित करने और उन्हें प्रोत्साहित करने की कोशिश करती हूं। महिला दिवस के मौके पर, उन सभी महिलाओं का आभार, जिन्होंने हमेशा मेरा साथ दिया है। सभी प्यारी महिलाओं को चीयर्स, हम मजबूत हैं और चमत्कार कर सकते हैं। जी टीवी के ‘लग जा गले’ में ईशानी की भूमिका निभा रहीं तनिशा मेहता ने कहा, महिला दिवस पर निश्चित रूप से ऐसी चीजें करनी चाहिए, जिससे अन्य महिलाओं को खास महसूस हो, और बाकी दिनों में भी उनकी सराहना की जानी चाहिए। मैं वाकई अपनी दादी मां और बहन से प्रेरित हूं क्योंकि वे दोनों मजबूत आत्मनिर्भर महिलाएं हैं, जो अपने आप मेरा हौसला बढ़ाती हैं।

मेरी इच्छा है कि ज्यादा से ज्यादा  महिलाओं को आत्मनिर्भर होने का मौका मिले। इस महिला दिवस पर, मैं सभी से अनुरोध करूंगी कि कृपया अपने आसपास की महिलाओं का हमेशा समर्थन करें। जी टीवी के ‘मीत’ में मीत का रोल निभा रहीं आशी सिंह ने कहा महिला दिवस मनाना बड़ा खास लगता है, खासकर तब, जब हर कोई हमें शुभकामनाएं देता है, हमें प्यार करता है, और समाज में हमारे योगदान को मानता है। मुझे यह भी लगता है कि हमें हर दिन महिलाओं का सेलिब्रेट करना चाहिए क्योंकि महिलाएं अलग-अलग लड़ाई लड़ती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *