September 27, 2024

राजधानी में बेमौसम बारिश से मौसम बदला, फिजा में ठंडक घुली

0

भोपाल

राजधानी में पिछले दिनों हुई बेमौसम बारिश के बाद मौसम बदल गया है। यहां की फिजा में ठंडक घुल गई है और अभी भी प्रदेश में बेमौसम बारिश, ओलावृष्टि और तेज आंधी का सिस्टम  एक्टिव रहेगा। इसके बाद मौसम साफ हो जाएगा और गर्मी का असर बढ़ेगा।  भोपाल में बादल छाए हुए हैं। नीमच-मंदसौर समेत प्रदेश के 11 जिलों में हल्की बूंदाबांदी की संभावना है।

कुछ जगह ओलावृष्टि भी हो सकती है।  चार दिन से  भोपाल समेत धार, आगर, खरगोन, ग्वालियर, रतलाम, बैतूल, राजगढ़ में तेज बारिश, ओलावृष्टि और आंधी चलने से मौसम बदल गया है। कल  भी भोपाल में हल्की बूंदाबांदी हुई। मुरैना, आगर-मालवा, ग्वालियर समेत कई जिलों में ओलों के साथ हल्की बारिश भी हुई।

फिर बदलेगा मौसम….
अगले 24 घंटों के बारे में  मौसम विभाग का अनुमान है कि आसमान में हल्के बादल छाये रहेंगे और दोपहर बाद मौसम में बदलाव आ सकता है। इस समय  साउथ वेस्ट राजस्थान में प्रेरित चक्रवात बना। इसके अलावा, उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ भी सक्रिय रहा। इस कारण एक्टिविटी हुई। साउथ कोंकण से लेकर सेंट्रल छत्तीसगढ़ तक ट्रफ लाइन गुजरने से सिस्टम और मजबूत हो गया। इसी की वजह से वेदर डिस्टर्ब हुआ। प्रदेशभर में ओले, बारिश और आंधी का दौर चला। 7 और 8 को ईस्ट एमपी में सिस्टम गुजरा और छत्तीसगढ़ पहुंच रहा है। इस कारण कल 9 मार्च को दोपहर तक मौसम बदला रहेगा। इसके बाद सामान्य हो जाएगा। कुछ जगह 10 मार्च को भी हल्की बारिश हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *