September 28, 2024

नाइजीरिया में बस-ट्रेन की टक्कर, 6 की मौत, कई घायल

0

नाइजीरिया  

नाइजीरिया में बड़ा हादसा सामने आया है, यहां ट्रेन और बस के बीच टक्कर हो गई है। इस टक्कर में 6 लोगों के मारे जाने की खबर है जबकि कई लोग इसमे घायल हो गए हैं। जानकारी के अनुसार यह हादसा नाइजीरिया के नागोस में गुरुवार को हुई है। बस में सरकारी कर्मचारी सवार थे जोकि काम पर जा रहे थे, इसी दौरान इंट्रा सिटी ट्रेन लागोस के आइकीजा की ओर जा रही थी, उससे टकरा गई। लागोस स्टेट इमरजेंसी मैनेजमेंट एजेंसी ने हादसे के बाद राहत और बचाव का कार्य शुरू कर दिया है।
 
रिपोर्ट के अनुसार अभी तक 84 लोगों को रेस्क्यू किया गया है और उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है। अस्पताल में अभी तक कुल 6 लोगों की मौत हो चुकी है। सभी घायल बस में सवार ते, ट्रेन में सवार किसी भी यात्री को चोट नहीं आई है। फर्स्ट एड दिए जाने के बाद घायलों को जनरल हॉस्पिटल में इलाज के लिए भेजा गया है। बस ड्राइवर ने ट्रैफिक सिग्नल का पालन नहीं किया था, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ है।

शुरुआती जांच में यह बात सामने आई है कि ड्राइवर की गलती की वजह से यह हादसा हुआ है। बस ड्राइवर ने ट्रेन ट्रैफिक सिग्नल को तोड़ने की कोशिश की जिसकी वजह से ट्रेन ने बस को टक्कर मार दी। बता दें कि नाइजीरिया में ट्रेन और ट्रक के बीच हादसे आम हैं, यहां लोग ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करते हैं जिसकी वजह से इस तरह के हादसे अक्सर होते रहते हैं। नागोस में यह समस्या काफी गंभीर ही, यह सबसे बड़ा शहर है और कॉमर्शियल हब है। प्रशासन की ओर से पिछले कुछ सालों में ट्रैफिक नियमों को तोड़ने वालों पर सख्त जुर्माना लगाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *