September 28, 2024

13 मार्च को कांग्रेस सरकार को अपनी ताकत का कराएगी अहसास

0

भोपाल

केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ 13 मार्च को होने वाले प्रदर्शन में कांग्रेस अपनी ताकत का अहसास कराएगी। इसके लिए राजधानी से लेकर जिलों तक के नेता प्रदर्शन को प्रभावी और ज्यादा से ज्यादा भीड़ भोपाल लाने को लेकर सक्रिय हो गए हैं। कांग्रेस इस दिन जवाहर चौक से पैदल मार्च करते हुए राजभवन की ओर जाएगी। जहां पर केंद्र और प्रदेश सरकार की नीतियों के खिलाफ राज्यपाल को ज्ञापन सौपेंगे। इस प्रदर्शन में पीसीसी चीफ कमलनाथ, प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी जेपी अग्रवाल, दिग्विजय सिंह सहित सभी दिग्गज मौजूद रहेंगे।

इस प्रदर्शन को लेकर आज प्रदेश भर में कांग्रेस के प्रवक्ताओं ने पत्रकार वार्ता की। भोपाल में प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं संगठन प्रभारी राजीव सिंह और मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा ने संयुक्त रूप से पत्रकार वार्ता की। वहीं इंदौर में जिला संगठन प्रभारी महेंद्र जोशी और प्रवक्ता संतोष सिंह गौतम ने पत्रकार वार्ता की। 

भोपाल में हुई पत्रकार वार्ता में बताया गया कि केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा उद्योगपति गौतम आडानी के पक्ष में अपनायी गई क्रामेी कैपीटलिज्मकी नीति से गहराये आर्थिक संकट से गरीब और मध्यम वर्ग के करोड़ो भारतीयों की बचत जोखिम में तब्दील हो गई है। देश में महंगाई, प्रदेश में व्याप्त बेरोजगारी, तनावग्रस्त किसान, अनुसूचित जाति जनजाति, पिछड़ा वर्ग और महिलाओं पर हो रहे अत्याचार, ध्वस्त कानून व्यवस्था जैसे अन्य मुद्दों पर कांग्रेस राजभवन का घेराव करेगी।

इधर राष्ट्रीय सचिव ने ली भोपाल संभाग की बैठक
इधर कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव एवं प्रदेश के सह प्रभारी सुधांशु त्रिपाठी ने भोपाल, विदिशा, राजगढ़ और सीहोर जिले के प्रभारियों और सहप्रभारियों की बैठक ली। बैठक इसी प्रदर्शन को लेकर थी। जिला कांग्रेस ने भी दोपहर में इस प्रदर्शन की तैयारियों को लेकर बैठक की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *