September 28, 2024

साल 2023 में पुलिस आवास योजना के 50 फीसदी निर्माण होने की संभावना

0

भोपाल

प्रदेश के पुलिस जवानों को बेहतर आवास की सुविधा देने के लिए प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सीएम पुलिस आवास योजना पर इस साल रफ्तार के साथ काम होगा। प्रदेश में अब तक 33 प्रतिशत के करीब आवासों का निर्माण हो चुका है, इस साल के अंत तक लगभग 50 फीसदी आवासों का निर्माण होने की संभावना जताई जा रही है।

मुख्यमंत्री ने ऐलान किया था कि सीएम आवास योजना के तहत प्रदेश में 25 हजार पुलिस आवासों का निर्माण किया जाएगा। इस महत्वकांक्षी योजना में अब तक 8 हजार 124 आवासों का निर्माण पूरा हो चुका है। इन सभी का लोकार्पण भी हो चुका है। सीएम आवास योजना के यह लगभग 33 प्रतिशत हैं। बताया जाता है कि अभी 3 हजार 376 आवासों का काम तेजी से चल रहा है। इसके साथ ही प्रदेश में जल्द ही पुलिस के नए आवासों की संख्या इस योजना में 11 हजार 500 पहुंच जाएगी।

इसके साथ ही नए वित्त बजट से भी करीब डेढ़ हजार और आवास बनाने पर काम शुरू हो सकता है। इस तरह से प्रदेश में इस साल करीब 13 हजार तक पुलिस आवासों का निर्माण हो जाएगा। तीन हजार 376 आवासों का लोकार्पण इसी साल होने की संभावना है। इन आवासों का निर्माण पूरा करने के लिए तेजी से काम चल रहा है।

निर्माण में गुणवत्ता पर होगा फोकस
पुलिस आवासों में आधुनिक शैली का उपयोग किया जा रहा है। इसमें कैम्पस, जल संरक्षण और निर्माण की गुणवत्ता पर भी हमारा फोकस है।
कैलाश मकवाना, स्पेशल डीजी एवं अध्यक्ष पुलिस आवास एवं अधोसंरचना विकास निगम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *