September 28, 2024

ट्रंप की नई किताब में शामिल होंगे मशहूर हस्तियों और नेताओं के पत्र

0

न्यूयॉर्क
 अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अगले महीने एक नई किताब का विमोचन करेंगे, जिसमें मशहूर हस्तियों और नेताओं द्वारा उन्हें लिखे गए पत्रों को शामिल किया गया है।

‘लेटर्स टू ट्रंप’ में बराक ओबामा, जॉर्ज डब्ल्यू बुश और रिचर्ड निक्सन सहित पूर्व राष्ट्रपतियों के साथ-साथ ओपरा विन्फ्रे और माइकल जैक्सन जैसी हस्तियों के साथ उनके निजी पत्राचार शामिल हैं। दिवंगत राजकुमारी डायना के अलावा ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के पत्र भी इसमें शामिल होंगे।

ट्रंप ने बृहस्पतिवार को पत्रकारों से फोन पर बातचीत में कहा, ‘‘आपसे ईमानदारी से कहूं तो हमारे पास बहुत से लोगों के पत्र हैं। इनमें से कुछ जानी-मानी और लोकप्रिय हस्तियां हैं।’’ ट्रंप ने किम द्वारा उन्हें लिखे पत्र का जिक्र एक बार पहले भी किया था। उन्होंने कहा था, ‘‘उन्होंने मुझे बेहद अच्छे पत्र लिखे। हमें उनसे प्यार ही हो गया।’’

ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो के साथ अपने संबंधों पर ट्रंप ने फोन पर कहा कि उनके बोल्सोनारो के साथ ‘‘बेहतरीन संबंध’’ हैं। किताब का विमोचन ऐसे समय में किया जा रहा है, जब ट्रंप के खिलाफ 2020 में हुए राष्ट्रपति चुनाव के परिणाम में हेरफेर के प्रयास को लेकर जांच की जा रही है। इसके अलावा वह गोपनीय दस्तावेजों को अपने पास रखने व अन्य मामलों को लेकर भी जांच का सामना कर रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *