September 28, 2024

आकाश चोपड़ा ने अहमदाबाद टेस्ट को लेकर की 4 बड़ी भविष्यवाणी, बताया भारत की जीत का प्रतिशत

0

 नई दिल्ली

भारतीय पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जारी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 के चौथे मुकाबले को लेकर एक, दो नहीं बल्कि पूरी 4 भविष्यवाणी की है। इस दौरान उन्होंने भारत की जीत-हार का प्रतिशत भी बताया है। बता दें, चौथे टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई पारी 480 रनों पर समिट गई थी और दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने बिना कोई विकेट खोए बोर्ड पर 36 रन लगाए। कप्तान रोहित शर्मा 17 तो शुभमन गिल नाबाद 18 रन बनाकर पवेलियन लौटे। दूसरे दिन टीम इंडिया की नजरें ऑस्ट्रेलिया के स्कोर के नजदीक पहुंचने पर होगी।
 

ट्विटर पर आकाश चोपड़ा ने चौथे टेस्ट को लेकर भविष्यवाणी करते हुए लिखा 'भारत की ओर से तीन शतक आने वाले हैं, इसमें एक दोहरा शतक भी हो सकता है…मैच ड्रॉ होने के 70 प्रतिशत, भारत की जीत के 20 प्रतिशत और ऑस्ट्रेलिया की जीत के 10 प्रतिशत चांस है। मुझे पता है यह अजीब लग रहा है… लेकिन मैं इस खेल को इसी तरह देख रहा हूं।'
 
अहमदाबाद की इस पाटा विकेट पर ऑ्स्ट्रेलिया ने लगभग दो दिन बल्लेबाजी की। स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया था और उनके इस फैसले को उस्मान ख्वाजा और कैमरून ग्रीन ने शतक जड़ सही साबित किया। ख्वाजा ने 422 गेंदों का सामना करते हुए 21 चौकों की मदद से 180 रनों की पारी खेली, वहीं कैमरून ग्रीन ने टेस्ट करियर का पहला शतक जड़ते हुए 114 रन बनाए। ख्वाजा द्वारा खेली गई ये गेंदें भारत दौरे पर किसी भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज द्वारा खेली गई सबसे ज्यादा गेंदें हैं।
 
भारत की ओर से इस दौरान रविचंद्रन अश्विन ने सर्वाधिक 6 विकेट चटकाए, अश्विन ने इस दौरान पूर्व लीजेंड भारतीय स्पिनर अनिल कुंबले के दो रिकॉर्ड ध्वस्त किए। अश्विन अब किसी एक देश के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। वहीं उन्होंने घरेलू सरजमीं पर सबसे ज्यादा 5 विकेट हॉल लेने वाले भारतीय गेंदबाज का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *