September 28, 2024

युवा, व्यक्तित्व विकास और नेतृत्व क्षमता विकसित करें : कृषि मंत्री पटेल

0

बैतूल में नेहरू युवा केन्द्र का जिला स्तरीय युवा उत्सव हुआ

भोपाल

किसान-कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री कमल पटेल ने कहा है कि युवा देश का वर्तमान और भविष्य हैं। वर्तमान अच्छा है, तो भविष्य भी उज्जवल होगा। मंत्री पटेल बैतूल में नेहरू युवा केन्द्र के जिला स्तरीय युवा उत्सव को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने विभिन्न गतिविधियों के विजेताओं को पुरस्कार भी वितरित किये। स्थानीय सांसद डी.डी. उइके, आमला विधायक डॉ. योगेश पंडाग्रे, बैतूल नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती पार्वती बारस्कर सहित गणमान्य उपस्थित थे।

मंत्री पटेल ने युवाओं से आह्वान किया कि वे दृढ़ इच्छा-शक्ति के संकल्प के साथ परिश्रम करें, सफलता अवश्य उनके कदम चूमेगी। युवा उत्सव में पेंटिंग, कविता पाठ, मोबाइल फोटोग्राफी, भाषण एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिताएँ की गईं। विजेताओं को अतिथियों द्वारा पुरस्कार वितरित किये गये। कार्यक्रम में खेल मण्डल घोड़ाडोंगरी और दुर्गा खेल मण्डल भैंसदेही को खेल सामग्री भी प्रदान की गई। अतिथियों ने नेहरू युवा केन्द्र के सहयोग से प्रशिक्षित महिलाओं द्वारा लगाये गये विभिन्न उत्पादों के स्टॉल का अवलोकन किया।

कृषि मंत्री ने किया गैड़ी नृत्य

बैतूल युवा उत्सव में कृषि मंत्री पटेल और सांसद उइके ने पारम्परिक "गैड़ी'' नृत्य किया। उन्होंने श्रीराम युवा मण्डल गोधना के युवाओं के साथ ताल से ताल मिला कर नृत्य किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *